Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: आईएएस अफसरों पर छापे की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
भोपाल।। भोपाल में आयकर विभाग द्वारा भारतीय प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियों के आवासों सहित 13 स्थानों पर छापों की कार्रवाई दूसरे दिन शुक्रवार...
भोपाल।। भोपाल में आयकर विभाग द्वारा भारतीय प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियों के आवासों सहित 13 स्थानों पर छापों की कार्रवाई दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रही। सभी ठिकानों से करोड़ों की बेनामी संपत्ति और नकदी मिली है साथ ही 25 लाख की विदेशी मुद्रा भी बरामद की गई है।
आयकर विभाग ने गुरुवार को दो आईएएस अधिकारियों और प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारी अरविंद जोशी व टीनू जोशी के अलावा एक पूर्व आईएएस अधिकारी एम.ए. खान तथा निजी बैंक अधिकारी , बीमा एजेंट और उद्योगपति से संबद्ध कुल 13 स्थानों पर एक साथ छापा मारा। इसके दौरान आईएएस अफसर के आवास से बड़े पैमाने पर नकदी बरामद की गई जिसे गिनने के लिए नोट गिनने वाली मशीन का सहारा लेना पड़ा। आईएएस अधिकारी के आवास से तीन करोड़ की नकदी के साथ 25 लाख की विदेशी मुदा भी बरामद की गई।
जानकारी के अनुसार अफसरों के पास करोड़ों की संपत्ति का खुलासा गत वर्ष एक स्थान से बीमा के कुछ दस्तावेज मिलने के बाद हुआ था। दस्तावेजों के माध्यम से पता चला था कि मध्य प्रदेश में कई प्रशासनिक अधिकारियों ने बीमे के लिए लाखों की किश्तें दी थी। इसी आधार पर आयकर विभाग ने जांच शुरू की और छापेमारी का सिलसिला शुरू किया।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें