Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: बरेली में कफ्र्यू में ढील नहीं
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
बरेली(बरेली)। बरेली शहर के गुरूवार को देर रात हुई हिंसा की ताजा घटनाओं के बाद व्यास तनाव के मद्देनजर हिसांग्रस्त चार क्षेत्रों में कफ्र्यू म...
बरेली(बरेली)। बरेली शहर के गुरूवार को देर रात हुई हिंसा की ताजा घटनाओं के बाद व्यास तनाव के मद्देनजर हिसांग्रस्त चार क्षेत्रों में कफ्र्यू में आज भी कोई ढील नही दी गई। शहर में धार्मिक उन्माद भडकाने के आरोप में 8 मार्च को गिरफ्तार इत्तेहाद मिल्लत कॉसिल (आईएमसी)के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां की रिहाई के बाद गुरूवार को देर रात दो समुदाय के लोग आमने सामने आ गए। इस दौरान शहर के बारादरी क्षेत्र के कालीबाडी, कटरा चांद खां, जगतपुर और शहातमगंज इलाको में हिंसा, पथराव और आगजनी की घटनाएं हुई। दोनों पक्षों ने जमकर नारेबाजी एवं पथराव किया तथा कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया सुरक्षा बलों ने काफी मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया। शहर में हो रही इन घटनाओं के बीच आधी रात के करीब भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के महामंत्री और बरेली शहर क्षेत्र के विधायक राजेश अग्रवाल और पूर्व केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने दंगे के दोषियों की शिनाख्त कर उन्हें सजा दिलाये जाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी आवास के बाहर धरना शुरू कर दिया गया ।
पुलिस उपमहानिरीक्षक और जिलाधिकारी द्वारा जेल में बंद निर्दोष लोगों को रिहा कराने का आश्वासन दिये जाने पर करीब दो घंटे बाद धरना समाप्त किया गया। इस बीच अधिकारिक सूत्रों नं दावा किया कि शहर में आज स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और अब तक कहीं से किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नही मिली है। प्रशासन के आदेश पर शहर के सभी स्कूल, कालेज आज बंद रहे और सिर्फ बोर्ड परीक्षाएं ही हो रही है। यह आदेश शहर के सभी इंजीनियरिंग तथा प्रबंधन कालेजों पर भी प्रभावी है।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें