Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: पतंजलि योग समिति के संयुक्त तत्वाधान में वार्ड वाईस योग शिविर
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
डबवाली-श्री अग्रवाल सभा व पतंजलि योग समिति के संयुक्त तत्वाधान में वार्ड वाईस योग शिविर के अन्तर्गत वार्ड नम्बर 3 में स्थित अग्रवाल धर्मशाला...
डबवाली-श्री अग्रवाल सभा व पतंजलि योग समिति के संयुक्त तत्वाधान में वार्ड वाईस योग शिविर के अन्तर्गत वार्ड नम्बर 3 में स्थित अग्रवाल धर्मशाला में गत 18 जून से जारी योग परिक्षण शिविर आज सम्पन्न हो गया। उक्त योग शिविर में प्रतिदिन की तरह योग शिक्षक वियोगी हरि के मार्गदर्शन में उपस्थित योग साधकों ने प्राणायाम, योगासन व सूक्ष्म व्ययामों का अभ्यास किया। योग शिक्षक ने सन्तुलन को लेकर विस्तार से समझाते हुए बताया कि आहार - व्यवहार व विचार का सन्तुलन ही जीवन का आधार है।
योग करने वाले व्यक्ति के वात, पित्त व कफ तो सन्तुलित हो ही जाते हैं। इसके साथ-साथ
आहार - व्यवहार व विचार भी सन्तुिलत होने लगते हैं। उन्होंने अपनी चर्चा को जारी रखते हुए बताया
कि नमक व दूध को एक ही समय प्रयोग नहीं करना चाहिए। क्योंकि यह आहार विरूद्ध है। उक्त शिविर
के सफल समापन पर श्री अग्रवाल सभा की तरफ से महामन्त्री राजेन्द्र गुप्ता एडवोकेट व उप-प्रधान राकेश गर्ग ने वियेागी हरि शर्मा द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान की प्रशंसा की व सफलता की कामना की। यह जानकारी देते हुए पतंजलि योग समिति के स्थानीय अध्यक्ष अशोक सोनी ने शिविर में भाग लेने वाले योग साधकों का आभार भी जताते हुए बताया कि वार्ड वाईस योग शिविर श्रृंखला के अन्तर्गत आगामी शिविर वार्ड नम्बर 4 में स्थित आर्य विद्या मन्दिर स्कूल के प्रांगण में 24 जून को प्रात: 5 बजे आरम्भ होगा।
जिसका शुभारम्भ पंजाब राज्य बिजली बोर्ड के पूर्व कार्यकारी अभियन्ता यशपाल नरूला करेंगे।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें