Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: बिजली के करंट के कारण मारे गये तीन व्यक्तियों के परिजनों को सरकार की ओर से 3-3लाख रूपए की आर्थिक सहायता
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
चंडीगढ़, 7 जुलाई- हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने आज हाल ही में तेज बारिश के चलते अंबाला में आई बाढ़ के दौरान बिजली के करंट ...
चंडीगढ़, 7 जुलाई- हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने आज हाल ही में तेज बारिश के चलते अंबाला में आई बाढ़ के दौरान बिजली के करंट के कारण मारे गये तीन व्यक्तियों के परिजनों को सरकार की ओर से दो-दो लाख रूपए व जिला रैड क्रास सोसायटी की तरफ से एक-एक लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने आज अंबाला में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ क्षेत्र के बाढग़्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया और बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया।श्री हुड्डï ने अम्बाला शहर पंजाब सीमा पर घग्गर नदी पर जाकर पानी का जायजा भी लिया और बाढ़ के पानी से प्रभावित शहर के मनमोहन नगर, गीता नगरी, बलदेव नगर, अम्बाला सदर के शास्त्री कालोनी, बस स्टैंड क्षेत्र का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।
उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों के लिए खाने और पानी की चीजों के साथ साथ बाढ़ के बाद उत्पन्न होने वाली बिमारियों को रोकने के लिए आवश्यक दवाईयों का प्रबन्ध करने के निर्देश दिये। उन्होने अधिकारियों को पानी निकासी के लिए अतिरिक्त पम्प सैटस लगाने के भी निर्देश दिए और कहा कि बाढ़ राहत कार्य में किसी प्रकार की कौताही बर्दाशत नही की जायेगी।
बाद में लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह अम्बाला छावनी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ का पानी उतरने के बाद फसलों और मकानों के नुकसान का आकलन किया जायेगा और नुकसान की रिपोर्ट के आधार पर ही उचित मुआवजा दिया जायेगा। उन्होने कहा कि घग्गर नदी और टांगरी नदी मेंं अत्याधिक पानी आ जाने के कारण बाढ़ की स्थिति पैदा हुई है और गत वर्षों की तुलना में इस वर्ष तीन गुणा अधिक पानी आया है। प्रशासन द्वारा राहत कार्य किए जा रहे हैं और पानी निकासी का कार्य भी निरंतर जारी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अम्बाला के साथ साथ कुरूक्षेत्र जिला में भी फसलों और मकानों का नुकसान हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि राहत कार्यों में प्रशासनिक अमले के साथ साथ सेना का भी सहयोग लिया जा रहा है और अब घग्गर, टांगरी सहित सतलुज-यमुना लिंक नहर का जलस्तर भी कम हो रहा है।
एक अन्य प्रश्र के उत्तर में कहा कि अधिक पानी के कारण बिजली व्यवस्था प्रभावित हुई है और व्यवस्था को शीघ्र से शीघ्र सामान्य करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होने यह भी कहा कि सरकार द्वारा बाढ़ पीडि़त क्षेत्रों के लोगों को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाई जायेगी और इसके लिए उन्होने सभी सम्बन्धित विभागों के उच्च अधिकारियों से विचार-विमर्श किया है।
इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष श्री हरमोहिन्द्र सिंह च_ा, सांसद नवीन जिंदल, विधायक अनिल विज, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव छत्तर सिंह, लोक निर्माण विभाग के वित्तायुक्त एवं प्रधान सचिव एस.एस. ढिल्लों, अम्बाला मंडल के आयुक्त अनिल कुमार, अम्बाला रेंज के आईजी के.के. सिन्धु, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार सुंदर पाल, पूर्वमंत्री एवं चौधरी निर्मल सिंह के अलावा जिला प्रशासन के वरिष्ठï अधिकारी एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें