Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: युवक द्वारा फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
डबवाली - उपमण्डल के गांव चौटाला में दिमागी परेशानी के चलते कल सांय एक युवक द्वारा फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त करने का मामला प्रकाश में ...
डबवाली - उपमण्डल के गांव चौटाला में दिमागी परेशानी के चलते कल सांय एक युवक द्वारा फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त करने का मामला प्रकाश में आया है। मिली जानकारी के अनुसार मृतक विकास (16 वर्ष) के पिता रत्तीराम ने बताया कि मैं अपनी नजदीकी रिश्तेदार की शोक सभा में गांव कालूआना गया हुआ था और मेरी पत्नी माया देवी व मेरी बेटी रिंकू खेत में मजदूरी हेतू गए हुए थे। जब मेरी पत्नी व बेटी देर सांय घर लौटे तो देखा कि मेरा 16 वर्षीय सपुत्र विकास छत पर लगे सरिया से गले में फंदा लगाकर झूल रहा था। मेरी पत्नी ने शोर मचाया। उसका शोर सुनकर आस-पड़ौस के लोग इक्े हो गए तो उन्होंने छत के सरिये से लटक रहे विकास को उतारा तब उसके उसके प्राण पखेरू उड़ चुके थे।
बीती रात तकरीबन 9 बजे के करीब मेरे भांजे मुकेश ने दूरभाष पर विकास के बारे सूचना दी। मृतक के पिता रत्तीराम ने बताया कि विकास कई वर्ष पूर्व मकान बनाते वक्त छत से गिर गया था और उसके घुटने में काफी चोट आई थी। तभी से वह दिमागी तौर पर परेशान रहता था। जिसके चलते उसने आज अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।
सूचना मिलते ही चौटाला चौकी इंचार्ज कृष्ण कुमार घटना स्थल पर पहुंचे और युवक के शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्यवाही के उपरांत शव को पोस्टमार्टम हेतू डबवाली के राजकीय अस्पताल में लाया गया। जहां पर मृतक की माता माया देवी केब्यान अनुसार आईपीसी 174 के तहत कार्यवाही करके शब का पोस्टमार्टम करवा वारिसों को सौंप दिया है।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें