Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: अग्रसैन कॉलोनी में बनाई गई गलियां लोगों के लिए जी का जंजाल बनी
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
सिरसा- नगर परिषद द्वारा अग्रसैन कॉलोनी में बनाई गई गलियां लोगों के लिए जी का जंजाल बन गई हैं। लाखों रुपये राशि खर्च कर बनाई गई इन गलियों में...
सिरसा- नगर परिषद द्वारा अग्रसैन कॉलोनी में बनाई गई गलियां लोगों के लिए जी का जंजाल बन गई हैं। लाखों रुपये राशि खर्च कर बनाई गई इन गलियों में लेवल का कोई हिसाब नहीं रखा गया, जिसके कारण पिछले 24 घंटे से अग्रसैन कॉलोनी की मुख्य गली में एक-एक फुट पानी ठहरा हुआ है। लोगों का अपने घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो चुका है। दुपहिया वाहन इस पानी में ठहर जाते हैं, जबकि पैदल आने-जाने वालों को भारी दिक्कत पेश आ रही है। दरअसल नगर परिषद द्वारा ठेकेदारों के माध्यम से अग्रसैन कॉलोनी की विभिन्न गलियों का निर्माण किया गया है। इस कॉलोनी की मुख्य गली (स्टेट बैंक वाली) का निर्माण दो चरणों में किया गया। पहले चरण में गली का लेवल ऊंचा रखा गया, जबकि दूसरे चरण में इस गली का लेवल नीचा रखा गया है। ठेकेदारों द्वारा गली के लेवल को समान न रखने पर कॉलोनी वासियों द्वारा अपना विरोध पहले भी जाहिर किया गया था। मगर नगर परिषद की ओर से जनता की इस समस्या का कोई निदान नहीं किया गया। कल हुई बारिश ने गली निर्माण में बरती गई खामियों को उजागर कर दिया। कॉलोनी में गली निर्माण में एक समान लेवल न रखने के कारण नीची गलियों में एक से डेढ़-डेढ़ फुट तक पानी का जमाव हो गया है। कॉलोनी की कुछ गलियों का लेवल ऊंचा होने के कारण नीची गलियों में ठहरा पानी बाहर नहीं निकल रहा और यहां झील जैसी स्थिति बन गई है।
नगर परिषद की ओर से अग्रसैन कॉलोनी में बनवाई गई गलियों के मामले में जल निकासी हेतु झरना निर्माण में बरती गई कोताही भी सामने आई है। ठेकेदार की ओर से पानी निकासी हेतु झरने नहीं रखे गये, जिसके कारण बरसाती पानी की निकासी नहीं हो रही। नगर परिषद के साथ-साथ जलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग की कार्यप्रणाली भी सामने आई है। पिछले 24 घंटे से अधिक समय से इस कॉलोनी में जमा हुए पानी की निकासी का कोई बंदोबस्त नहीं किया गया है, जिसके कारण कॉलोनीवासियों में भारी रोष बना हुआ है।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें