Dr Sukhpal Dr Sukhpal Author
Title: जेएनयू सेक्स रैकेट मामले ने तूल पकड़ना शुरू किया
Author: Dr Sukhpal
Rating 5 of 5 Des:
नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू) में एक छात्र द्वारा तैयार वीडियो क्लिप में छात्र एवं छात्रा को आपत्तिजनक अवस्था में दिखाए ...
नई दिल्ली।
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू) में एक छात्र द्वारा तैयार वीडियो क्लिप में छात्र एवं छात्रा को आपत्तिजनक अवस्था में दिखाए जाने के अगले दिन मंगलवार को जेएनयू प्रशासन ने कहा कि उसे अपनी आंतरिक जांच रिपोर्ट का इंतजार है और इसके बाद ही पुलिस में मामला दर्ज करने के संबंध में फैसला किया जाएगा। जेएनयू के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्य कुलानुशासक (प्रॉक्टर) एच.सी. बोहिदार की देखरेख में मामले की आंतरिक जांच की जा रही है।
अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "मुख्य कुलानुशासक मामले की जांच कर रहे हैं। इस सम्बंध में कई छात्रों से पूछताछ की गई है। वह संभवत: एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट कुलपति को सौंपेंगे।" अधिकारी ने कहा कि वीडियो क्लिप कथित तौर पर पिछले वर्ष तैयार किया गया, लेकिन आंतरिक रिपोर्ट आने के बाद ही मामला दर्ज कराने के सम्बंध में फैसला किया जाएगा। मीडिया में आई खबरों के अनुसार वीडियो में छात्र-छात्रा को ताप्ती छात्रावास में आपत्तिजनक अवस्था दिखाया गया है, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि जांच पूरी होने पर ही इसकी पुष्टि की जाएगी।
अधिकारी ने बताया कि छात्र-एवं छात्रा स्कूल ऑफ लैंग्वेजेज में पढ़ते हैं, जबकि कथित तौर पर वीडियो तैयार करने वाला छात्र कम्यूटर एप्लीकेशंस का छात्र है।अधिकारी ने यह भी कहा कि छात्रा पिछले वर्ष जेएनयू छोड़ चुकी है। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) एच.जी.एस. धालीवाल के मुताबिक पुलिस इस मामले

में विश्वविद्यालय की पुष्टि का इंतजार कर रही है। विश्वविद्यालय इस मामले की जांच कर रहा है।
धालीवाल ने संवाददाताओं से कहा, "लड़की और उसका दोस्त इस कांड में शामिल थे जबकि एक अन्य लड़के ने कथित तौर पर उनका वीडियो तैयार किया था। जेएनयू ने अभी इस मामले की पुष्टि नहीं की है।" गौरतलब है कि यह घटना जेएनयू प्रशासन के संज्ञान में पिछले सप्ताह उस समय आई थी जब सुरक्षा विभाग ने विश्वविद्यालय के कुलानुशासक (प्रॉक्टर) कार्यालय को इसकी जानकारी दी थी।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement