Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: कालांवाली में चली गोली, आधा दर्जन घायल
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
कालांवाली, 6 मार्च।(बिल्लू यादव )  गांव देसू मलकाना रोड स्थित एक ट्रांसपोर्ट पर आज सुबह करीब 6 बजे कुछ लोगों ने हमला कर दिया। हमलावरोंं द्व...

कालांवाली, 6 मार्च।(बिल्लू यादव ) गांव देसू मलकाना रोड स्थित एक ट्रांसपोर्ट पर आज सुबह करीब 6 बजे कुछ लोगों ने हमला कर दिया। हमलावरोंं द्वारा की गई गोलीबारी में ट्रांसपोर्ट संचालक के भाई बालकृष्ण व उसका भतीजा योगेश तथा चालक घायल हो गए। उधर हमलावर भी चोट लगने से घायल हुए हैं जो पंजाब के आईआरबी (इंडियन रिजर्व बटालियन) के बताए जा रहे हैं।  घायलों को पहले कालांवाली के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया व बाद में सिरसा के लिए रैफर कर दिया। हमलावरों में से दो लोगों को मौके पर काबू कर लिया। पुलिस को मौके  पर चले हुए 6 कारतूस के खोल मिले है जो पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिए हैं। आरकेआरटी ट्रांसपोर्ट के संचालक संजीव कुमार निवासी पुरानी मंडी ने बताया कि उक्त हमलावर पंजाब पुलिस के कर्मचारी है। संजीव ने बताया कि उक्त हमलावर लोग उनके गोदाम से गाड़ी लूटने के प्रयास से आए थे। जब उनका विरोध किया तो हमलावरों ने  गोलियां चलाई जिससे उसका भाई बालकृष्ण उर्फ वाली, भतीजा योगेश पुत्र पवन कुमार व चालक पाल सिंह घायल हो गए। बालकृष्ण के कंधे व टांग पर गोली के छर्रे लगे हैं। योगेश क ी छाती पर व चालक  के सिर में छर्रे लगे हैं। जबकि ट्रांसपोर्ट संचालकों द्वारा काबू किए गए आरोपी बलजीत सिंह व अमनदीप सिंह भी पिटाई से घायल हुए हैं जिनका सिरसा के सामान्य अस्पताल में उपचार चल रहा है। उधर इंडियन रिजर्व बटालियन के एएसआई बलजीत सिंह,कांस्टेवल अमनदीप सिंह,जगवंत सिंह व गुरमीत सिंह  ने कहा कि वे बठिण्डा जिला की मोबाइल विंग आईआरबी में रात को टैक्स चोरी करने वाली गाडिय़ों को पकडऩे के लिए हरियाणा सीमा पर गांव कनकवाल के पास पंजाब नाके पर खड़े थे। अमनदीप ने बताया कि जैसे ही एक टाटा 407 गाड़ी जो कि माल से लोड थी, को रोकने का इशारा किया तो चालक ने गाड़ी भगा दी। वे उस गाड़ी का पीछा करते हुए कालंावाली गोदाम तक आए। यहां पर उन पर हमला कर दिया। बचाव में उनके साथियों ने फायर किए। इन लोगोंं ने हमें बहुत पीटा है। आरोप है कि उनकी पिस्टल भी छीन ली गई है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से इंडियन रिजर्व बटालियन पुलिस को टैक्स विभाग के साथ टैक्स चोरी रोकने के लिए तैनात किया हुआ है और उक्त पुलिस टैक्स चोरी करने वाले लोगों की गाडिय़ों व माल को पकड़कर जुर्माना सहित फीस भरवाने का काम करती है।
अस्पताल में की नारेबाजीसिरसा के सामान्य अस्पताल में घायल बालकृष्ण व अन्य के साथ आए कालांवाली के लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि हमलावरों में कई लोग शामिल है जिन्हें पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। लोगों ने कहा कि पुलिस कुछ आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रही है।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें