Young Flame Young Flame Author
Title: नहर मे कार गिरी दो की मौत, एक शव बरामद दूसरे की तलाश जारी
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
डबवाली - उपमण्डल के गांव खुईयां के पास गुजरने वाली भाखड़ा नहर में इनोवा गाड़ी के गिर जाने से कार में सवार दो व्यक्तियों...
डबवाली-उपमण्डल के गांव खुईयां के पास गुजरने वाली भाखड़ा नहर में इनोवा गाड़ी के गिर जाने से कार में सवार दो व्यक्तियों की मौत हो गई। नहर मे से एक व्यक्ति की लाश बाहर निकाल ली है, जबकि दूसरे व्यक्ति कार को नहर में से निकालने के लिये प्रयास चल रहे थे। खईयां में शराब के ठेके पर काम करने वाले कारिंदें ने बताया कि रात के करीब डेढ़ बजे उसने नहर के पास अक्समात जोरदार धमाके की आवाज सेनी तो देखा की एक तेेेज गति की कार नहर की रेलिंग को तोड़कर अंदर जा गिरी है। इस पर उसने शो मचाया। दुर्घटना की सूचना मिलने पर उपमण्डल अधिकारी (ना.) मुनीश नागपाल, उपपुलिस अधिक्षक बाबू लाल, तहसीलदार राजेन्द्र कुमार अन्य प्रशासनिक पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और कार सवारों की नहर में से निकालने के लिये प्रयास शुरू करवाये। लेकिन नहर में पानी का बहाव तेज होने के कारण बाधा रही थी। इन्हीं प्रयासों के चलते मोजगढ़ हैड के पास से दोपहर के समय एक व्यक्ति का शव नहर में से निकालने में पुलिस ने सफलता प्राप्त की। शव की पहचान कार चालक रवि कुमार पुत्र फूल चन्द निवासी अबोहर के रूप में की गई है। इनोवा गाड़ी को नहर में से निकालने के लिये पुलिस द्वारा क्रेन मंगवाई गई है और दूसरे शव को नहर में से निकालने के प्रयास चल रहें थे। अबोहर की टैक्सी यूनियन के प्रधान पप्पू राम के भाई कार के मालिक रवि कुमार पुत्र मंगतराम के अनुसार कल सांय : बजे के करीब इनोवा कार . पी.बी.0 2 बी.सी. 2666 का चालक रवि कुमार उसे यह कहकर गया कि वह दवाई लेने हेतू जा रहा है और प्रात: टैक्सी स्टैंड पर कार लेकर पहुंच जाएगा लेकिन जब उसे रात को का जरूरत पड़ी तो उसने अचानक रवि कुमार को फोन किया तो उसका मोबाईल स्वीच ऑफ रहा था तो वह गाड़ी चालक के घर गया तो उसकी पत्नी ने कहा कि वह घर नहीं आया तो उसने चालक रवि कुमार इधर-उधर काफी तलाश की लेकिन उसका कही पता नही चला। प्रात: 9 बजे के करीब उन्हें पुलिस स्टेशन डबवाली से सूचना मिली कि एक इनोवा गाड़ी चालक सहित सिरसा रोड़ नहर में गिरी है वह तुरंत मौजगढ़ हैड के समीप पहुंचे जहां पर पुलिस द्वारा चालक रवि कुमार के शव को नहर से बाहर निकाला हुआ था। उसने उनके साथ अबोहर से आए हुए लोगों ने उसकी शिनाख्त की तदोपरांत थाना सदर पुलिस द्वारा आवश्यक कार्यवाही उपरांत शव को पोस्टमार्टम के लिए राजकीय अस्पताल में लाया गया था। समाचार लिखे जाने तक दूसरे युवक का शव कार की तलाश जारी थी। हालाकि लंबी जदोजहद के गांव वासियों के सहयोग से कार को नहर से बाहर निकाल लिया था लेकिन समाचार लिखे जाने तक दूसरे शव की तालाश की जा रही थी।


अधिकारियों को नहीं जिम्मेदारी का अहसास

इतनी बड़ी घटना के बावजूद डीएसपी, एसडीएम व एसएचओ ने वहां खड़े रहकर ग्रामीणों व बचाव दल की सहायता करने अथवा उनकी हौसलाअफजाई के लिए वहां खड़े रहने की जहमत नहीं उठाई। करीब आधा घंटा खड़े होने के बाद भी जब कार नहीं निकल पाई तो तेज चिलचिल्लाती धूप में खड़े होकर जिम्मेदारी निभाने के बजाय सभी अधिकारी वहां से चले गए। पीछे से बचाव दल व ग्रामीण पूरे जी-जान से कार व उसके सवारों को निकालने के लिए कड़ी मशक्कत करते रहे।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें