Young Flame Young Flame Author
Title: नियमों की धज्जियां ,मुनादी कर बेची जा रही है लाल परी
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
मंडी डबवाली डबवाली इलाके में शराब के कुछ ठेकेदार सभी नियम-कायदों को ताक पर रखकर शराब की बिक्री कर रहे हैं। खासकर हरियाणा व पंजाब की सीम...
मंडी डबवाली
डबवाली इलाके में शराब के कुछ ठेकेदार सभी नियम-कायदों को ताक पर रखकर शराब की बिक्री कर रहे हैं। खासकर हरियाणा व पंजाब की सीमा पर स्थित शराब के ठेकों पर नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। यहां शराब की बिक्री बढ़ाने के लिए न केवल रेटों की प्रतिस्पर्धा की जा रही अपितु लाऊड स्पीकर लगाकर लोगों को सस्ती शराब का लालच देकर ठेकों की ओर आकर्षित किया जा रहा है। मलोट रोड पर स्थित मालवा बाईपास के समीप पंजाब के एक ठेकेदार ने शराब की देसी बोतल का रेट घटाकर 50 रूपए कर दिया तो उसके मुकाबले में हरियाणा के ठेकेदार ने 40 रूपए बोतल के बैनर टांग दिए हैं। दोनों ठेकों पर लाऊड स्पीकर लगाकर मुनादी की जा रही है और लोगों को शराब बेची जा रही है। इस बारे में पंजाब के ठेके पर कार्यरत कारिंदे ने बताया कि दीपावली के बाद शराब की बिक्री कम हो गई है इसलिए रेट घटाएं गए हैं।
उधर, हरियाणा क्षेत्र के ठेके पर कार्यरत कृष्ण कुमार ने आरोप लगाया कि पंजाब के ठेकेदार ने रेट खराब किया है इसलिए उन्हें भी रेट कम करने की घोषणा करनी पड़ी है। दोनों ही ठेकों के कारिंदों को यह नहीं मालूम कि इस प्रकार लाऊड स्पीकर लगाकर शराब बेचना कानूनन मना है। यह कारिंदे तो इस बारे में अनभिज्ञता जताकर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं लेकिन इन्हीं ठेकों के पास तैनात खड़ी हरियाणा व पंजाब की पुलिस भी आंखें मूंद कर शराब की बिक्री का यह तमाशा देख रही है। शाम ढलते ही इन ठेकों पर नशेडिय़ों का जमावड़ा लग जाता है और सस्ती शराब पीकर कई लोग अक्सर यहां धुत्त पड़े रहते हैं। ठेकों पर हो रही इस हुल्लडबाजी से आसपास के दुकानदार व यहां से गुजरने वाले लोग बेहद परेशान हैं। दुकानदारों की मांग है कि प्रशासन इन ठेकेदारों को कायदे कानून का पाठ पढ़ाए और नियमों की उल्लंघना करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कार्यवाही करे ।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें