Young Flame Young Flame Author
Title: कांग्रेस के प्रति पूरे देश में आक्रोश:रविशंकर
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
आडवाणी ने 12 घंटे बिताए सिरसा में सिरसा, 13 नवंबर। लालकृष्ण आडवाणी की जनचेतना यात्रा को पूरे देश में भारी समर्थन मिल रहा है। देश की जनता में...
आडवाणी ने 12 घंटे बिताए सिरसा में
सिरसा, 13 नवंबर। लालकृष्ण आडवाणी की जनचेतना यात्रा को पूरे देश में भारी समर्थन मिल रहा है। देश की जनता में भ्रष्टाचार की जननी कांग्रेस के प्रति गुस्सा है। इसलिए जनता भाजपा से सीधी जुड़ रही है। यह बात भाजपा प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने आज सिरसा के रेस्टहाउस में आडवाणी के स्थान पर पत्रकारों से बात करते हुए कही। सिरसा से यात्रा शुरू होने से ठीक पहले रविशंकर प्रसाद ने मीडिया से रू-ब-रू होते हुए कहा कि जनचेतना यात्रा 11 अक्टूबर से शुरू हुई थी और अब तक 17 प्रदेशों का भ्रमण कर चुकी है। हरियाणा 18वां प्रदेश है जहां जनचेतना यात्रा पहुंची है। अब तक यात्रा ने लगभग 5500 किमी की यात्रा पूरी कर ली है और प्रतिदिन 300 किमी की यात्रा की जाती है। उन्होंने बताया कि अब तक जहां-जहां आडवाणी की रथयात्रा पहुंची है, वहां-वहां लोगों का अपार समर्थन मिला है। इसके पीछे भ्रष्टाचार व महंगाई सबसे बड़ा कारण है क्योंकि दोनों ही मुद्दों पर देश की जनता में गुस्सा है। उन्होंने कहा कि जब तक कांग्रेस की सत्ता देश में होगी, विदेशी बैंकों में जमा काला धन वापस नहीं आ सकता क्योंकि इस मामले में खुद कांग्रेस का दामन दागदार है। प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री अर्थशास्त्री है, बावजूद इसके महंगाई बढ़ रही है और अर्थव्यवस्था कमजोर हो रही है। टीम अन्ना पर हो रहे हमले के बारे में उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलने वालों को तंग कर रही है। जब बाबा रामदेव ने अनशन किया था तो उन पर पुलिस से हमला कराया गया। अब अन्ना हजारे, उनकी टीम सदस्यों व श्री श्री रविशंकर पर भी इस तरह के आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की शुरू से फितरत रही है कि जो भी उसके खिलाफ मुंह खोलता है, उस पर आरएसएस का सहयोगी होने का आरोप लगा दिया जाता है। एक सवाल के जवाब में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हरियाणा में जब से हजकां के साथ गठबंधन हुआ है, एक नये जोश का संचार हुआ है। यह गठबंधन इसी मजबूती के साथ आगे बढ़ता रहेगा क्योंकि भाजपा जब किसी से दोस्ती करती है तो उसे पूरी ईमानदारी से निभाती है।
बॉक्स
बिना बोले निकल गए आडवाणी
स्थानीय भाजपा इकाई की ओर से आज सुबह 9 बजे रेस्टहाउस में आडवाणी की प्रेसवार्ता का आयोजन रखा था मगर बाद में उसे समय का हवाला देते हुए रद्द कर दिया। मीडिया कर्मी रेस्टहाउस के बाहर इस उम्मीद में खड़े रहे कि शायद आडवाणी कुछ बोलेंगे मगर आडवाणी लगभग 10 बजे रेस्टहाउस से निकलकर बिना कुछ बोले अपने रथ में सवार हो गए। उन्होंने सिर्फ हाथ हिलाकर समर्थकों का अभिवादन किया।
टाउन पार्क में सिर्फ दो मिनट बोले
शनिवार रात लालकृष्ण आडवाणी लगभग 10 बजे लालबत्ती चौक स्थित टाउन पार्क के सामने पहुंचे मगर वहां भी कार्यकर्ताओं को निराशा ही हाथ लगी। एक तो आडवाणी अपने रथ से बाहर नहीं आए और दूसरा रथ के अंदर से सिर्फ दो मिनट ही संबोधित किया। उस समय रथ में उनके साथ भाजपा नेताओं के साथ हजकां सुप्रीमो कुलदीप बिश्रोई भी थे। लोग इस बात से मायूस हुए कि वे दो घंटे से आडवाणी के स्वागत के लिए वहां खड़े हुए थे, जबकि आडवाणी रथ से बाहर तक नहीं निकले।
12 घंटे सिरसा में बिताए आडवाणी ने
वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी इससे पहले भी दो बार सिरसा आ चुके हैं मगर यह पहली बार है कि आडवाणी ने सिरसा में लगभग 12 घंटे बिताए हैं। आडवाणी की जनचेतना यात्रा शनिवार रात लगभग 9 बजकर 55 मिनट पर सिरसा में के बस स्टैंड पर पहुंच गई थी और टाउन पार्क में 10 बजे तक आडवाणी बोलकर रेस्टहाउस के लिए रवाना हो गए। रात्रि विश्राम उन्होंने रेस्टहाउस में किया और यहां से आज सुबह करीब 10 बजे डबवाली के लिए रवाना हुए और डबवाली से पंजाब में प्रवेश कर गए। आडवाणी की सुरक्षा के लिए पूरी रात पुलिस के दर्जनों कर्मचारी रेस्टहाउस के अंदर-बाहर तैनात रहे।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें