Young Flame Young Flame Author
Title: 1 घंटे की बारिश और 30 घंटे में हो पाई पानी की निकासी
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
  समस्या | शहर के कई इलाकों में सीवर ओवरफ्लो होने से परेशानी #dabwalinews.com   एक घंटे की बारिश के बाद कॉलोनी रोड पर ज...


 
समस्या | शहर के कई इलाकों में सीवर ओवरफ्लो होने से परेशानी
#dabwalinews.com  

एक घंटे की बारिश के बाद कॉलोनी रोड पर जमा हुए पानी की निकासी करने में पब्लिक हेल्थ विभाग को 30 घंटे का समय लगा। शहर में बुधवार सुबह हुई बरसात से शहर की कॉलोनी रोड सहित कई इलाकों में पानी भर गया। विभाग ने अन्य हिस्सों में तो पानी निकाल दिया मगर कॉलोनी रोड पर गुरुवार सुबह तक भी पानी जस का तस भरा था। सुबह जब दुकानदार अपनी दुकानों पर आए तो 24 घंटे बाद भी पानी जमा देख हैरान हुए।
नरेश मिढ़ा, कृष्ण कुमार, गौतम नरेश चावला ने इसे लेकर रोष जताया। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह पूर्व ही बड़ी मशीनें लगाकर विभाग ने कॉलोनी रोड गलियों में सीवर साफ करवाए हैं। इसके बावजूद पानी निकासी नहीं होना सीवर व्यवस्था की पोल खोलने के लिए काफी है। बाद में शिकायत मिलने पर विभाग ने कर्मचारियों को भेजा और सीवर की पाइपों में बांस आदि मारकर ब्लॉकेज खोली जमा पानी की निकासी शुरू की। इसके बाद गुरुवार दोपहर 12 बजे तक सड़क से पानी को निकाला जा सका। पब्लिक हेल्थ के एसडीओ संकेत कुमार शर्मा ने कहा कि बिजली कटों के कारण बुधवार को डिस्पोजल देरी से चले जिससे शहर के कुछ हिस्सों में पानी निकलने में समय लगा। पानी के साथ पॉलीथीन प्लास्टिक आदि सीवर में जाने से भी ब्लॉकेज हो जाती है।
वहीं गोल चौक से लेकर ओवरब्रिज तक सीवर ओवरफ्लो के चलते शहरवासियों ने प्रशासन के प्रति रोष जाहिर किया। शहरवासी सतीश कुमार, प्रेम कुमार, सोहन लाल, अमित कुमार, मनीष कुमार, सोहन लाल, सुरेश कुमार, आदित्य कुमार अन्य ने बताया कि मलोट रोड पर ओवरब्रिज के पास सड़क के दोनों ओर सीवर ओवरफ्लो होने के कारण उन्हें परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि ओवरब्रिज के निर्माण के दौरान सीवर में मिट्‌टी, पत्थर जाते हैं और सीवर ओवरफ्लो हो जाते हैं। वहीं रोड पर गंदा पानी जमा होने से बीमारियां लगने का डर रहता है। इस पर शहरवासियों ने प्रशासन से मांग की है कि ओवरब्रिज के दोनों ओर सीवर की साफ-सफाई की जाए।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top
<