Young Flame Young Flame Author
Title: नहर में दरार आने से 150 एकड़ फसल जलमग्न, लोगों में रोष
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
  लापरवाही | ग्रामीणों ने नहरी विभाग के अधिकारियों पर लगाया लापरवाही का आरोप   www.dabwalinews.com नौरंग के पास डबवाली र...


 
लापरवाही | ग्रामीणों ने नहरी विभाग के अधिकारियों पर लगाया लापरवाही का आरोप 
 www.dabwalinews.com
नौरंग के पास डबवाली राजवाहा टूटा 
गांव नौरंग के पास सोमवार रात्रि को डबवाली राजवाहा टूट जाने से आसपास के किसानों की 150 एकड़ के करीब फसल जलमग्न हो गई। किसानों ने नहर टूटने की सूचना नहरी विभाग के अधिकारियों को दी लेकिन अधिकारी मंगलवार दोपहर 12 बजे के करीब मौके पर पहुंचे। जिसके चलते ग्रामीणों में अधिकारियों के प्रति रोष देखा गया।
नहरी विभाग के अधिकारियों ने भाखड़ा नहर से डबवाली राजवाहा को आने वाली सप्लाई बंद करवा दी थी। एसडीओ संदीप कुमार ने पानी कम होते ही दरार को बंद करने की बात कही। सोमवार देर शाम को आई तेज आंधी के चलते वृक्ष टूटकर डबवाली रजवाहे में जा गिरे। जिसके चलते रजवाहे का प्रवाह बाधित हो गया और रजवाहे में करीब 50 फुट तक दरार गई। जिससे खेतों में पानी चले जाने से आस-पास के किसानों की 150 एकड़ के करीब फसल जलमग्न हो गई। नौरंग गांव के किसान बलदेव सिंह ने कहा कि उन्होंने नहरी विभाग के जेई अंकुर चोपड़ा को सुबह 5 बजे रजवाहा टूटने की जानकारी दे दी थी, लेकिन वह भी 12 बजे के करीब मौके पर पहुंचे। बलदेव सिंह ने कहा कि अभी तक तो पानी उनके खेतों में ही गया है, अगर अधिकारियों ने शीघ्र दरार को भरने का कार्य नहीं किया तो उनके गांव में भी पानी घुस सकता है।
ग्रामीणों के रोष को देखते हुए जेई एसडीओ जेसीबी का इंतजाम करने में जुट गए ताकि मिट्टी लगाकर दरार को भरा जा सके। इसी तरह किसान सुखदेव सिंह, बिकर सिंह, मंदर सिंह, लीला सिंह,अमृतपाल सिंह, नवदीप सिंह ने कहा कि विभाग के अधिकारी नहर को भरने के प्रति बिल्कुल भी गंभीर दिखाई नहीं दे रहे।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top