Young Flame Young Flame Author
Title: पहली बार होगा नगर परिषद चुनाव 21 वार्डों में होगा कड़ा मुकाबला
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
चुनाव | निरीक्षण के बाद आज शाम 5 बजे तक लिए जाएंगे दावे और आपत्तियां  डबवाली शहर में पहली बार नगर परिषद चुनाव के लिए वोटर...

चुनाव | निरीक्षण के बाद आज शाम 5 बजे तक लिए जाएंगे दावे और आपत्तियां 
डबवाली
शहर में पहली बार नगर परिषद चुनाव के लिए वोटर सूचियां आज तैयार होंगी। नगरपालिका के 19 से 21 वार्ड होने पर बने नगर परिषद के सभी वार्डों में 34 हजार 277 वोटों को अपडेट करने के साथ वार्डों में परिवर्तन किया गया है। शहरवासियों के देखने के लिए नगर परिषद में प्रकाशित कर रखी गई वोटर सूची में आज सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक निरीक्षण कर अपने वोट को लेकर आपत्ति जनहित में दावे दर्ज कराए जा सकते हैं।
पिछले माह से शुरू किए गए वार्डबंदी अनुसार वोटर सूची के कार्य में नगर परिषद टीम ने कुल 21 वार्डों की पहली बार वोटर सूची बनाई। जिसे एक जुलाई को प्रकाशित कर शहरवासियों के निरीक्षण के लिए कार्यालय में रखा गया है। 11 जुलाई को शाम 5 बजे तक आपत्तियां दावे दर्ज किए जाने का समय रखा गया है। जिसके तहत सुबह 10 बजे के बाद से शाम 5 बजे तक प्रत्येक वोट से लेकर सभी वार्डों की वोटर सूची से संबंधित किसी भी वोटर की आपत्ति दावे नगर परिषद में स्वीकार किए जाएंगे। 17 जुलाई तक उपमंडल अधिकारी कम नगर परिषद प्रशासक सुरेश कुमार वोटरों के इन दावों आपत्तियों का निपटारा करेंगे। इन निपटारों से असंतुष्ट लोग 23 जुलाई तक डीसी कम जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल गजराज के पास अपील कर सकेंगे। जहां 3 अगस्त कर तमाम वादों का निपटारा हो जाएगा। इसके बाद 10 अगस्त को फाइनल वोटर सूची का प्रकाशन कर दिया जाएगा। जिसके आधार पर शहर में पहली नगर परिषद के लिए चुनाव होगा।
नए वोट के लिए भी दे सकते हैं आवेदन 
शहरमें नगर परिषद के तहत आने वाले 21 वार्डों में रहने वाले लोग अपने नए वोट के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए जन्म प्रमाण पत्र अथवा शैक्षिक प्रमाण पत्र में उम्र एक जनवरी 2015 को 18 वर्ष हो जाना जरूरी है। साथ ही विवाहिता का वोट उसके खुद के प्रमाण पत्र के आधार पर पति के एड्रेस प्रूफ के आधार पर बनाया जाएगा। इससे पहले आवेदन करने के बावजूद वोट नहीं बनने वाले भी दावे दर्ज करा सकते हैं।

अब तक 10 दावे चुके हैं 
^सभी21 वार्डों की नई फोटोयुक्त मतदाता सूची हमने प्रकाशित कर नगर परिषद में रखी हुई है। अभी तक 10 दावे चुके हैं जबकि कई युवाओं ने वोट बनाने के लिए अपील की है। इन पर प्रक्रिया पूरी की जा रही है। आज शनिवार को शाम 5 बजे तक दावे आपत्तियां दर्ज की जाएगी। इसके बाद उच्चाधिकारी मामलों को निपटारा करेंगे। आगामी माह 10 अगस्त को फाइनल सूची प्रिंट करने की तारीख तय है।'' जयवीरडूडी, एमई कम इंचार्ज, नगर परिषद डबवाली 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top