Young Flame Young Flame Author
Title: डेढ़ माह के इंतजार के बाद अाई मई की पेंशन, जून की पता नहीं
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
गुड न्यूज |पीएनबी ओबीसी बैंकों में पेंशन लेने वालों की भीड़ लगी, सरपंच कल बांटेंगे  उपमंडल में दो माह की पेंशन का इंतजार क...

गुड न्यूज |पीएनबी ओबीसी बैंकों में पेंशन लेने वालों की भीड़ लगी, सरपंच कल बांटेंगे 

उपमंडल में दो माह की पेंशन का इंतजार कर रहे पात्रों के लिए राहत की खबर है। शहर गांवाें में विभाग ने मई की पेंशन जारी कर दी है। जिसमें शहर के पात्रों को पूरी पेंशन उनके बैंक खातों में ही भेजी गई है जबकि गांवों में सोमवार को पेंशन मिल पाएगी।
शहर में वार्ड अनुसार पात्रों के लिए तय किए गए बैंकों में शुक्रवार को पेंशन की रकम ट्रांसफर की गई। जिसका शनिवार को वितरण हुआ। पात्रों ने बैंक में पहुंचकर पेंशन प्राप्त की। एक दूसरे से सूचना मिलने से पीएनबी आेबीसी बैंक में पात्रों की भीड़ लगी रही। दो माह की पेंशन का इंतजार कर रहे बुजुर्गों को मई की पेंशन मिलने से कुछ निराशा हुई। पेंशन पात्र रामकुमार, चिमन लाल, रमेश मुंजाल, प्यारेलाल ग्रोवर, कश्मीर चंद, सुनीता, राजरानी ने बताया कि उन्हें दो माह की पेंशन मिलनी थी। डेढ़ माह के इंतजार के बाद महज मई की पेंशन मिली है। बैंकों में पेंशन आने से सरकार से मांग है कि प्रतिमाह एक तारीख को ही पेंशन खातों में पहुंच जाए।
उल्लेखनीय है कि शहर में करीब 4500 गांवों में 15 हजार से अधिक पेंशन धारक हैं। समाज कल्याण विभाग की अाेर से गांवों में दो तरह से पेंशन राशि भेजी गई है। विभाग ने उन सभी गांवों में जहां किसी बैंक की शाखा स्थापित है में पात्रों के बैंक खातों में पेंशन सीधी भेजी है जबकि बिना बैंक शाखा वाले और शाखा होने के बावजूद खाते पूरे नहीं होने से गांवों में पुरानी व्यवस्था के तहत सरपंचों के पास पेंशन राशि भेजी गई है। वहीं बैंकों में भी अलग से काउंटर की व्यवस्था की गई है। पात्रों ने कहा कि उन्हें मई की पेंशन मिली है, अब जून की कब तक आएगी पता नहीं।
कॉलोनी रोड काउंटर पर परेशान हुए वृद्धजन
कॉलोनीरोड पर पीएनबी की ओर से शुरू किए गए सुविधा सेंटर में विदड्राल फार्म से पेंशन निकासी की सुविधा नहीं है जबकि यहां लगी मशीन में ऑपरेटर की ओर से खाता धारक की उंगली का निशान लिया जाता है। खाताधारकों ने बताया कि उन्होंने सेंटर पर पहुंचकर उंगली के निशान दिए लेकिन पेंशन निकासी नहीं हाे पाई। उन्होंने बैंक में जाकर पेंशन ली। उन्होंने बैंक अधिकारियों से सुविधा सेंटर की मशीन सुविधा को अपडेट करने की मांग की।
परेशानी हो तो बैंक या विभाग में संपर्क करें
समाजकल्याण विभाग के इन्वेस्टिगेटर उपमंडल के पेंशन इंचार्ज राजीव गांधी ने बताया कि शहर के सभी वार्डों की पेंशन सीधे चंडीगढ़ से बैंक के मार्फत खातों में ट्रांसफर हो चुकी हैै। जिसका वितरण बैंक शुरू कर चुके हैं और किसी को परेशानी हो तो बैंक अधिकारी समाज कल्याण विभाग में संपर्क कर सकता है। 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top