Young Flame Young Flame Author
Title: मेडिकल स्टोर पर छापा नशीली दवाओं का बड़ा सप्लायर गिरफ्तार
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
चक हीरासिंहवाला में राजस्थान  पुलिस  ने छापा मारा   #dabwalinews.com राजस्थान पुलिस ने सोमवार रात को चोटाला गांव के निकटव...

चक हीरासिंहवाला में राजस्थान पुलिस ने छापा मारा 
#dabwalinews.com
राजस्थान पुलिस ने सोमवार रात को चोटाला गांव के निकटवर्ती गांव चक हीरासिंहवाला में छापामार कर एक मेडिकल स्टोर से बड़ी मात्रा में नशीली दवाइयां बरामद की है। पुलिस ने मेडिकल स्टोर के संचालक को भी इस आरोप में गिरफ्तार किया है। राजस्थान पुलिस ने यह छापा कार्रवाई सादुशहर थाना क्षेत्र में पकड़े गए शमशेर सिंह की निशानदेही पर की। मामले के जांच अधिकारी वेदप्रकाश लखोटिया ने बताया कि यह नशीली दवाइयों का व्यापार करने वाला एक बड़ा गिरोह है जोे राजस्थान, हरियाणा पंजाब क्षेत्र में बड़े स्तर पर मेडिकल नशा सप्लाई करता है। इस छापे के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में नशे में प्रयुक्त होने वाली दवाइयां जब्त की हैं।
राजस्थान पुलिस ने सादुशहर थाना क्षेत्र के गांव बुधसिंहवाला निवासी शमशेर सिंह को पकड़ा हुआ है। पुलिस ने जब उससे कड़ी पूछताछ की तो उसने कई रहस्य बताए। इसके तहत पुलिस ने संगरिया के गांव चक हीरा सिंह वाला में दबिश देकर एक दुकान से बड़ी मात्रा में नशीली दवाइयां बरामद की गई। जांच अधिकारी वेदप्रकाश लखोटिया ने बताया कि एसपी के निर्देश पर नशे कारोबार करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। जिससे तीनों राज्यों की पुलिस आपसी संपर्क से कार्रवाई को अंजाम दे रही है। राजस्थान पुलिस ने नशा तस्करी गिरोह की सूचना के आधार पर बुध सिंह वाला से शमशेर सिंह पुत्र अमरजीत सिंह को नशीली दवाइयां के साथ पकड़ा था, जिससे की गई पूछताछ में उसने नशे की गोलियां गांव हीरासिंहवाला से लाना कबूल किया है। इस पर हीरा सिंह वाला में एक मेडिकल चलाने वाले पहलवान जनकराज अग्रवाल को नशीली दवाओं के जखीरे के साथ पुलिस ने सोमवार देर रात को छापेमारी कर पकड़ लिया। टीम में राजस्थान पुलिस के सीआई वेदप्रकाश लखोटिया, एसआई मान सिंह गोदारा, पुलिसकर्मी प्रहलाद कड़वासरा, संजय गोदारा, रणजीत कुमार ने आगामी जांच शुरू कर दी है।
हरस्तर पर नजर रख रही जिला पुलिस 
जिला पुलिस की स्पेशल टीम और सदर थाना पुलिस ने भी गिरोह से जुड़े लोगों को पकड़ने के लिए राजस्थान पुलिस को सहयोग का वादा किया है। सदर थाना प्रभार विनोद कुमार ने बताया कि पुलिस सीमाक्षेत्र के राजस्थान पंजाब से लगने वाली सड़कों अौर कच्चे रास्तों पर गश्त कर रही है। इसके अलावा पुलिस ने संगरिया रोड पर पिछले सप्ताह अंग्रेजी शराब बनाने की फैक्ट्री भी सील की हुई है।
संगरिया। गांव चकहीरासिंहवाला में सादुलशहर की पुलिस की गिरफ्त में नशीली दवाइयों की सप्लाई करने वाली आरोपी।
पंद्रह हजार से अधिक गोलियां बरामद
पुलिस टीम ने जनकराज की दुकान तलाशी से 15 हजार नशीली दवाइयां 1500 नशे में प्रयुक्त होने वाली शीशी बरामद की। साथ में हजारों रुपये की नकदी बरामद की। पुलिस ने जनकराज को गिरफ्तार कर नशीली दवाइयां जब्त कर ली हैं। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट मेें मामला दर्ज किया गया है। आरोपी गांव में मेडिकल स्टोर चलाता था और उसका लाइसेंस निलंबित होने के बाद नशीली दवाओं की बिक्री बड़े पैमाने पर करता रहा। उसने पुलिस से बचने के लिए दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरे भी लगा रखे हैं। जिससे राजस्थान के अलावा पंजाब और हरियाणा में भी नशीली दवाएं सप्लाई किए जाने की आशंका है। 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें