Young Flame Young Flame Author
Title: तब तक पीटा जब तक कबूल नहीं की चोरी
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
डबवाली। रेलवे ऊपरगामी पुल (आरओबी) पर चौकीदारी करने वाले एक व्यक्ति के सेलेरी मांगने पर उसके साइट इंजीनियर ने अपने साथियों के साथ मिलक...


डबवाली। रेलवे ऊपरगामी पुल (आरओबी) पर चौकीदारी करने वाले एक व्यक्ति के सेलेरी मांगने पर उसके साइट इंजीनियर ने अपने साथियों के साथ मिलकर सरियों से मारपीट कर दी। आरोप है कि चौकीदार को तब तक पीटा गया जब तक उसने मोबाइल के सामने चोरी करना स्वीकार नहीं कर लिया। चौकीदार से हुई मारपीट के विरोध में डेरा सच्चा सौदा के प्रेमियों तथा दुकानदारों ने आरओबी का निर्माण बंद करा दिया है।
पंजाब के गांव बनवाला अणु निवासी सतपाल डबवाली में बन रहे आरओबी की चौकीदारी करता है। शनिवार सुबह करीब पांच बजे वह मलोट रोड पर अपना कार्य कर रहा था। इसी दौरान कंपनी का साइट इंजीनियर अपने चार-पांच साथियों के साथ वहां आया। इंजीनियर ने चौकीदार पर सामान चोरी करने का आरोप लगाते हुए उसे कार में बिठाया। दो अन्य चौकीदार कश्मीर तथा गोबिंदा को भी वे लोग अपने साथ ले गए। सिरसा रोड पर कंपनी के प्लांट में तीनों चौकीदारों के हाथ-पांव बांध उन्हें सरियों से पीटा। सतपाल को तब तक पीटते रहे, जब तक उसने कैमरे के सामने यह नहीं कहा कि वह चोरी करवाता है। इसके बाद आरोपियों ने उसे छोड़ा। वह एक थ्री व्हीलर पर गोल चौक पर पहुंचा। परिजनों ने उपचार के लिए उसे डबवाली के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया।
फोन कर रहे थे परिजन
घायल सतपाल ने बताया कि उसके परिजन बार-बार कॉल कर रहे थे। आरोपियों ने उनकी बात उससे नहीं करवाई। कैमरे के आगे झूठ बुलवाने के बाद उसे उसका मोबाइल दिया। उसने जैसे ही परिजनों को सूचना दी, तो आरोपी भाग खड़े हुए। घायल के अनुसार आरोपी करीब दो घंटे तक उसे पीटते रहे। सतपाल ने बताया कि आरओबी का निर्माण कर रही कंपनी ने 7500 रुपये प्रति माह के हिसाब से उसे काम पर रखा था। कंपनी ने करीब ढाई माह की सेलेरी नहीं दी है। शुक्रवार रात को उसने सेलरी की मांग की थी। सेलरी न देने की मंशा से आरोपियों ने चोरी करवाने का इल्जाम लगाते हुए उसे पीटा। डर के मारे उसके दो साथी भाग खड़े हुए। चौकीदार को पीटने पर डेरा प्रेमियों तथा दुकानदारो का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। आरओबी का कार्य रुकवा दिया।
चौकीदार ने लगाया कि ढाई माह से सेलेरी नहीं देने का आरोप
आरओबी के निर्माण में लगी कंपनी के कर्मचारियों द्वारा चौकीदार से मारपीट करने की सूचना मिली है। घायल के ब्यान दर्ज करने के बाद आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।
-सुखदेव सिंह, इंचार्ज,
शहर थाना, डबवाली
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top