Young Flame Young Flame Author
Title: सुरक्षा योजनाओं का सभी लाभ उठाएं
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
  कॉलोनी रोड स्थित बीएड कॉलेज में दी सुरक्षा योजनाओं की जानकारी  #dabwalinews.com भारतीयजीवन बीमा निगम ने कॉलोनी रोड स्थित बी...


 
कॉलोनी रोड स्थित बीएड कॉलेज में दी सुरक्षा योजनाओं की जानकारी 
#dabwalinews.com
भारतीयजीवन बीमा निगम ने कॉलोनी रोड स्थित बीएड कॉलेज में कार्यक्रम किया। बीडीपीओ सतिंद्र सिवाच ने अध्यक्षता की। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सामाजिक सुरक्षा बीमा योजना की शुरूआत की ताकि देशवासियों को सामाजिक सुरक्षा दी जा सके। इस संदर्भ में तीन सुरक्षा योजनाओं की शुरूआत की गई है। प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के अंतर्गत 18 से 70 वर्ष तक आयु के खाताधारक योजना का लाभ मात्र 12 रुपए वार्षिक प्रीमियम पर उठा सकते हैं। इसमें दो लाख रुपए का दुर्घटना बीमा है।
प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के अंतर्गत 18 से 50 वर्ष के आयु के बचत खाता धारक योजना का लाभ मात्र 330 रुपए वार्षिक प्रीमियम के भुगतान पर उठा सकते हैं। इसमें 2 लाख का जीवन बीमा कवर है। अटल पेंशन योजना के तहत जो व्यक्ति कहीं से भी पेंशन लेने के पात्र नहीं हैं जिनकी उम्र 18 से 40 वर्ष तक है वह अपनी आयु अनुसार निश्चित प्रीमियम का भुगतान कर 60 वर्ष की आयु के पश्चात प्रति माह 1 हजार से 5 हजार रुपए प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने सभी बैंकों से अनुरोध किया कि वे पात्र खाता धारकों को जागरूक करें ताकि अधिक लोग योजना का लाभ उठा सकें। कार्यक्रम में पंजाब नेशनल बैंक के एलडीएम एमपी शर्मा, डीडीएम नाबार्ड संजीव शर्मा, वरिष्ठ प्रबंधक परमजीत कोचर ने किया, भारतीय जीवन बीमा निगम के प्रबंधक संतू बावलिया, सहायक प्रबंधक राजीव सोनी सभी बैंकों के डीसीओ उपस्थित थे। 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top