Young Flame Young Flame Author
Title: ‘मैं स्वयं मौका देखकर करूंंगा फैसला, प्रशासन को भी लाऊंगा’
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
 डबवाली - शुक्रवार को पंचायत भवन में आयोजित कष्ट निवारण समिति की बैठक में शुक्रवार शाम सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमा...
 डबवाली -शुक्रवार को पंचायत भवन में आयोजित कष्ट निवारण समिति की बैठक में शुक्रवार शाम सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने लोगों की समस्याएं सुनीं। गांव भारूखेड़ा के किसान बिमल प्रकाश का खाल निर्माण का मामला इस कदर उलझ गया कि मंत्री को कहना पड़ा कि मैं स्वयं मौका देखकर फैसला करूंगा। मंत्री ने किसान से कहा कि आपको जब भी समय हो मुझे सूचित कर देना मैं प्रशासन को मौके पर साथ लाऊंगा। किसान ने बताया कि दो वर्ष से वह दर-दर की ठोकरें खा रहा है पर उसे न्याय नहीं मिल रहा। उधर पंचायती राज व सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने तकनीकी तौर पर अपनी सफाई दी जिसके किसान ने झूठ बताया। इस मामले की सुनवाई के बाद मंत्री ने स्वयं मौके पर पहुंचकर फैसला करने का किसान को कहा।
गांव कागदाना का मामला उठाया
गत दिवस गांव कागदाना में स्कूल से दो छात्राओं को कार में बिठाकर कहीं दूसरी जगह पर ले जाने का मामला कष्ट निवारण की की बैठक के अंतिम समय में जोर-शोर से उठा। इस दौरान गांव के लोगों पीड़ित लड़कियों को मंत्री के समक्ष पेश किया। उन्होंने मंत्री को शिकायत की कि इस मामले में पुलिस ने उचित कार्रवाई नहीं की। इसके बाद मंत्री ने इस मामले को एएसपी को निर्देश दिए कि यह कार्रवाई आप अपनी देखरेख में करवाएं।
साहब मेरे पति के हत्यारों को पकड़वाओ
जब मंत्री जी बैठक कर अपनी गाड़ी में सवार होने लगे तो रानियां गेट निवासी एक महिला ने कहा साहब मेरे पति के हत्यारों को पकड़वाओ। उसने मंत्री को बताया कि एक वर्ष पूर्व कुछ लोगों ने उसके पति की हत्या कर दी थी पर पुलिस ने अब तक उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की है। नगर परिषद मामले को लेकर पंचायत भवन में पुलिस की खासी संख्या थी। 
कष्ट निवारण समिति की बैठक में सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री ने सुनीं समस्याएं
कष्ट निवारण समिति की बैठक में बेदी के समक्ष अपनी समस्या रखती महिलाएं ।
सिरसा के पंचायत भवन में कष्ट निवारण समिति की बैठक में लोगों की समस्याएं सुनते सामाजिक न्याय एवं अाधिकारिता मंत्री कृष्ण कुमार बेदी । 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top