Young Flame Young Flame Author
Title: खातों में नहीं आई पेंशन, किया हंगामा
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
दो माह से पेंशन का इंतजार कर रहे लोगों का टूटा धैर्य, सरकार के खिलाफ रोष डबवाली। दो माह से पेंशन का इंतजार कर रहे बुजुर्गों का धैर्य स...
दो माह से पेंशन का इंतजार कर रहे लोगों का टूटा धैर्य, सरकार के खिलाफ रोष

डबवाली। दो माह से पेंशन का इंतजार कर रहे बुजुर्गों का धैर्य सोमवार को जवाब दे गया। बुजुर्गों ने नगर परिषद कार्यालय में जमकरहंगामा किया।
सरकार पर सम्मान भत्ता के नाम पर बुजुर्गों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिला समाज कल्याण विभाग की रिपोर्ट बताती है कि लगातार तीसरे माह बुजुर्गों को पेंशन मिलने की उम्मीद नहीं।
सरकार ने हद कर दी
भाजपा सरकार ने हद कर दी। जन विरोधी नीतियों से समाज का प्रत्येक वर्ग आहत है। बुजुर्गों को सम्मान के रूप में मिलने वाले भत्ते का मजाक उड़ाते हुए सरकार अपमान करने पर आतुर है। एक सप्ताह के भीतर अगर बुजुर्गों को पेंशन नहीं मिली तो कांग्रेस जबरदस्त विरोध दर्ज करवाएगी।
-पवन गर्ग, अध्यक्ष, शहर कांग्रेस डबवाली
50 फीसदी कार्य पूरा
बैंकों ने पेंशनरों के खाते अपलोड करने थे। महज 50 फीसदी कार्य पूरा हुआ है। उसमें से भी कई पेंशनरों की जानकारी गलत है। बैंकों को खाते दुरुस्त करने के लिए कहा गया है।
-राजीव कुमार, इंचार्ज डबवाली क्षेत्र, समाज कल्याण विभाग सिरसा
बैंकों के काट रहे चक्कर
,
नगर परिषद में पीएम मोदी के खिलाफ की नारेबाजी
विजया बैंक, डबवाली
बैंक मैनेजर का बेतुका बयान
बैंक अधिकारी पेंशनरों का मजाक उड़ा रहे हैं। विजया बैंक के मैनजर ओम नारायण ने यहां तक कह दिया कि पेंशन आ गई है, इसकी जानकारी बैंक किसी को नहीं देगा, पेंशन लेने वालों को खुद बैंक में आना होगा। चाहे उनके दो या फिर चार चक्कर लगें।
समय : सुबह 10 बजे ः पिछले दो माह की पेंशन पाने के लिए बुजुर्ग दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। सरकार और जिला प्रशासन दावा कर रहा है कि पेंशन की राशि संबंधित पेंशनरों के खातों में जमा हो गई है। हकीकत कुछ ओर ही बयां कर रही है। इस समय वार्ड नंबर चार और पांच के बुजुर्ग पेंशन लेने के लिए बैंक में आए हुए हैं। बैंक मैनेजर ने दो टूक लफ्जों में कहा है कि अभी उनकी पेंशन नहीं आई है। जब आ जाएगी, बता देंगे। ज्यादा जानकारी के लिए नगर परिषद के पास जाओ। पेंशनर सुरेश कुमार, सुर्जन सिंह, चुन्नी लाल, विद्या देवी, मनजीत कौर, बिमला देवी, सोहन लाल, शिमला देवी का कहना है कि पेंशन के लिए वे दिन में दो से तीन बार चक्कर लगा रहे हैं।
ऐसा करते हुए उन्हें दो माह हो चुके हैं।
पेंशन से वे मकान का किराया और अपनी रोज की जरूरतें पूरी करते हैं। प्रदेश सरकार ने उन्हें कर्जदार बना दिया है।
सुबह : 11 बजे ः पेंशन लेने के लिए सैकड़ों वृद्ध नगर परिषद कार्यालय में पहुंच गए हैं। पेंशनरों ने कर्मचारियों से जवाब तलबी शुरू कर दी है। कर्मचारियों का कहना है कि पेंशन वितरण का कार्य उनका नहीं रहा, यह कार्य सरकार ने बैंकों को दे दिया है। पेंशनरों ने फिर सवाल किया है कि बैंक उन्हें आपके पास भेज रहे हैं, आप हमें कहां का पता देंगे? कर्मचारी के जवाब न देने पर पेंशनरों ने नगर परिषद कार्यालय में धरना दे दिया है। मौका पर आए शहर कांग्रेस अध्यक्ष पवन गर्ग, शहर कांग्रेस डबवाली के पूर्व अध्यक्ष रविंद्र बिंदू, पूर्व पार्षद जगदीप सूर्या, रमेश बागड़ी ने पेंशनरों के साथ हरियाणा सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी है।
महिला पेंशनरों ने मोदी हाय, हाय की नारेबाजी करते हुए खुद को ही पीटना शुरू कर दिया है। बढ़ते विरोध के चलते पवन गर्ग ने एसडीएम डबवाली सुरेश कस्वां के संज्ञान में मामला डाला। एसडीएम के आश्वासन के बाद करीब दो घंटे बाद धरना समाप्त किया।

प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top