Young Flame Young Flame Author
Title: एसडीई के गोद लिए गांव में समस्याएं फुल
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
#dabwalinews.com  डबवाली । प्रदेश सरकार की ओर से गांवों का विकास करवाने के उद्देश्य से विभिन्न विभागों के अधिकारियों को गांव गोद लेने ...
#dabwalinews.com 

डबवाली । प्रदेश सरकार की ओर से गांवों का विकास करवाने के उद्देश्य से विभिन्न विभागों के अधिकारियों को गांव गोद लेने के आदेश दिए गए हैं। इसके तहत गांव बिज्जूवाली को जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीई संकेत शर्मा ने गोद लिया हुआ है। जब गोद लिए बिज्जूवाली गांव में एसडीई पहुंचे तो ग्रामीणों ने समस्याओं के अंबार की शिकायतें कीं, जिस पर एसडीई ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी समस्याएं उच्चाधिकारियों से मिलकर हल करवाई जाएंगी। वहीं लोगों में चर्चाएं इस बात की होने लगी हैं कि विकास करवाने के लिए गांव गोद लेना महज एक औपचारिकता है।
ग्रामीण हरीश मेहता, होशियार वर्मा, कपिल कुमार, विजय, कृष्ण, रमेश व सुभाष आदि ने बताया कि गांव में समस्याओं की भरमार है, जिसके लिए लोगों ने एसडीई को पहले भी कई बार अवगत करवाया था, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ। गांव की समस्याएं जानने पहुंचे एसडीई संकेत शर्मा को ग्रामीणों ने गांव के बस स्टेंड पर अधूरे नाले का निर्माण, अहमदपुर दारेवाला को जाने वाली सड़क टूटी सड़क, युवाओं के लिए खेल मैदान, बस स्टैंड, रामदेव मोहल्ला, टिब्बा बस्ती, मेहता मोहल्ला व गांव की लगभग सभी गलियों व नालियों में गंदगी, स्कूल में रिक्त अध्यापक पदों को भरना सहित अनेक समस्याओं के बारे में अवगत करवाया है।
ग्रामीणों ने कहा कि वे काफी समय से समस्याओं को लेकर संघर्ष कर रहे हैं, ऐसे में अब एसडीई ने गांव को लिया है तो ग्रामीणों को जल्द ही समस्याओं के हल होने की उम्मीद है। ग्रामीणों ने कहा कि किसी को गोद लेना बड़ा ही पुण्य माना जाता है और सरकार द्वारा गांवों को गोद लेने की पहल शुरू करना एक सराहनीय काम है।
गांव की जो भी समस्याएं थीं, उनकी सूची उन्होंने संबंधित विभाग को भेजी हुई है और दोबारा अधिकारियों से मिलकर समस्याओं के समाधान करवाने का प्रयास करवाया जाएगा तथा उनका काम समस्याओं को उच्चाधिकारियों तक पहुंचाना है।
संकेत शर्मा, एसडीई
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top