Young Flame Young Flame Author
Title: पंजाब से पशुओं को नहीं आने देंगे शहर में, बादल से करेंगे आग्रह
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
#dabwalinews.com   डबवाली शहर मंडी किलियांवाली के सामाजिक कार्यकर्ताओं की गोशाला में बैठक हुई। सभी ने बेसहारा पशुओं की बढ़ती संख...

#dabwalinews.com

 
डबवाली
शहर मंडी किलियांवाली के सामाजिक कार्यकर्ताओं की गोशाला में बैठक हुई। सभी ने बेसहारा पशुओं की बढ़ती संख्या इनके कारण प्रतिदिन होने वाली दुर्घटनाओं पर चिंता जताई। शहरवासियों ने पंजाब की ओर से रहे पशुओं के कारण हो रही परेशानी पर पंजाब सीएम से मिलने का फैसला किया।
लोगों ने केंद्र सरकार की ओर से गाय, बछड़े एवं बैल मास के निर्यात पर प्रतिबंध लगाने एवं चल रहे बूचड़ खानों को दी जाने वाली सब्सिडी खत्म करने पर खुशी जताई। सीएम खट्टर की िजले में बेसहारा पशुओं के लिए नंदीशाला के निर्माण की घोषणा का स्वागत किया। इसके बाद सभी ने चिंता जताई के मंडी किलियांवाली में लगने वाली पशु मंडी के कारण बडी संख्या में शहर में हर सप्ताह पशु घुस रहे हैं। िजस कारण सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं। वहीं ये पशु खेतों में फसलों का नुकसान कर रहे हैं।
एसडीएम से मिलेंगे
शहर वासियों ने कहा कि कई लोग अपने दुधारू पशुओं को शहर में छोड़ देते हैं और शाम को पकड़ कर ले जाते हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर वे एसडीएम से मिलेंगे। शहर में सार्वजनिक स्थानों पर हरा चारा डालने सब्जी मंडी में सब्जी विक्रेताओं के सड़क पर गंदगी फेंकने से भी पशुओं का जमघट रहता है। जिस कारण यहां प्रतिदिन कोई कोई घटना होती है। इस पर रोक लगाने की मांग भी प्रशासन से की जाएगी।
बादल से करेंगे आग्रह 
समाज सेवी सुरेंद्र सिंगला ने बताया कि हरियाणा सरकार के बेसहारा पशुओं को प्रदेश से बाहर भेजने पर लगाए गए प्रतिबंध को देखते हुए पंजाब सीएम प्रकाश सिंह बादल से मिलेंगे। मंडी किलियांवाली से बेसहारा पशु पकड़े जाएं। बैठक में गोभक्त रामलाल बागड़ी, संता सिंह बिल्लू, जसकरण सिंह, इकओंकार सिंह, गुरजंट सिंह, प्रीतम बंसल, गुरदीप कामरा, बलदर्शन सरां, कमलेश गोयल, रामगोपाल मित्तल, गोवर्धनदास गोयल, प्रेम प्रकाश गोयल, अजनीश धारणिया, राजेंद्र गर्ग, यशपाल गर्ग, सुरेंद्र सिंगला थे। 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top