Young Flame Young Flame Author
Title: तीन गांवों में एक सप्ताह तक चलेगा जल संरक्षण अभियान
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
#dabwalinews.com जन स्वास्थ्य विभाग डबवाली मंडल के गांव लंबी में मंगलवार से जल बचाओ अभियान की शुरुआत की गई। ग्रामीणों ने विभाग के अधिकारि...
#dabwalinews.com
जन स्वास्थ्य विभाग डबवाली मंडल के गांव लंबी में मंगलवार से जल बचाओ अभियान की शुरुआत की गई। ग्रामीणों ने विभाग के अधिकारियों को सात दिन में सभी घरों में टूटियां लगवाने का आश्वासन दिया।
गांव लंबी में जन स्वास्थ्य विभाग के उपमंडल अभियंता संकेत शर्मा और जेई सतपाल रोज के नेतृत्व में जल बचाओ अभियान का शुभारंभ करते हुए ग्रामीणों को जल संरक्षण के महत्व की जानकारी दी।
उन्होंने ग्रामीणों से अनुरोध किया कि वे अपने घरों में नलों पर टोंटी लगवाए और पानी को व्यर्थ में न बहने दें। इस अभियान के तहत मौके पर ही कनेक्शन मंजूर किए गए। एसडीई संकेत शर्मा ने बताया कि गांव लंबी मेें पहले से ही 334 कनेक्शन मंजूर हैं। मंगलवार को 40 कनेक्शन मंजूर किए गए। उनके अनुसार गांव वासियों ने सहयोग देते हुए उनकी टीम को भरोसा दिलाया कि सात दिन के भीतर सभी घरों में टोंटी लगा लेंगे और 100 कनेक्शन मंजूर करवा लेेंगे। नाजायज कनेक्शन हटा लेंगे और व्यर्थ पानी नहीं बहने देंगे। इस मौके पर विभागीय कर्मचारी गणेशी सलाल, धर्मेदं मनमोहन, जगदीश, मुरारी लाल, मनोहर, राजिंद्र, जोगिंद्र, कृष्ण, दुली चंद, सुखदेव, गोपाल राम, राज सिंह, सुभाष चंद्र उपस्थित थे। यह अभियान एक सप्ताह तक गांव लंबी में चलेगा और इसके बाद यह अभियान गोबिंदगढ़, राजपुरा माजरा, गिदड़खेड़ा आदि में चलाया जाएगा।
लंबी से हुई शुरुआत
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top