Young Flame Young Flame Author
Title: राजकीय कॉलेज में आज से ड्रेस कोड लागू
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
  प्राचार्य बोले, सकारात्मक दृष्टिकोण से की है पहल  #dabwalinews.com राजकीय कॉलेज के छात्र-छात्राएं भी अब यूनिफार्म पहनकर कॉल...


 
प्राचार्य बोले, सकारात्मक दृष्टिकोण से की है पहल 
#dabwalinews.com
राजकीय कॉलेज के छात्र-छात्राएं भी अब यूनिफार्म पहनकर कॉलेज जाएंगे। शहर के डा. भीम राव अंबेडकर कॉलेज में इस सत्र से प्रथम बार यूनिफार्म लागू की गई है। छात्रों को सफेद शर्ट, नीली पेंट, फीते वाले ब्लैक शूज तथा छात्राओं को सफेद सूट चुनरी पहनकर कॉलेज जाना होगा। विद्यार्थियों को पहचान पत्र भी कॉलेज द्वारा बनाकर दिए जाएंगे जिसे प्रतिदिन गले में पहनकर आना जरूरी होगा।
कॉलेजस्टाफ ने लिया ड्रेस कोड का निर्णय
कॉलेजप्रिंसिपल डा. राकेश वधवा ने बताया कि कॉलेज स्टाफ ने बैठक कर उपरोक्त यूनिफार्म लागू करने का निर्णय लिया है ताकि कॉलेज में अनुशासन बनाए रखा जा सके। इससे कॉलेज छात्र-छात्राओं की अलग पहचान रहेगी पहचान पत्र होने से बाहर लोग भी कॉलेज में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश में यूनिफार्म लागू करने वाला यह पहला कॉलेज है सकारात्मक दृष्टिकोण को लेकर यह पहल की गई है। उन्होंने बताया कि अब तक एक हजार से अधिक विद्यार्थियों के एडमिशन हो चुके हैं अभी यह प्रक्रिया चल रही है। इस सत्र से कॉलेज में एमए (पंजाबी) की कक्षाएं भी शुरू की जाएंगी। इसके लिए कॉलेज में 40 सीटें हैं जिसमें से 20 सीटें फिल हो चुकी हैं। इस प्रकार यह कॉलेज अब स्नातक से स्नातकोत्तर स्तर का हो गया है। कॉलेज में अनुशासन जरूरी है।
आज हवन यज्ञ के साथ होगा सत्र का शुभारंभ 
प्रिंसिपल राकेश वधवा ने बताया कि चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय के कैलेंडर के अनुसार कॉलेज में कक्षाएं 16 जुलाई से शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए 15 जुलाई को कॉलेज प्रांगण में शैक्षणिक सत्र की शुरुआत यज्ञ अनुष्ठान से होगी। जिसमें सभी स्टाफ सदस्य उपस्थित विद्यार्थी आहुति देंगे। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों में 0अनुशासन बनाए रखने के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण से ड्रेस कोड लागू करने की पहल की गई है। कॉलेज के इस सत्र में प्रारंभ के साथ कॉलेज की विभिन्न गतिविधियों स्कॉलरशिप, सांस्कृतिक गतिविधियों, स्पोर्टस, राष्ट्रीय स्वयं सेवा संघ शैक्षणिक गतिविधियों आदि के बारे में विद्यार्थियों को स्टाफ सदस्यों द्वारा जानकारी देकर सुविधाएं दी जाएगी। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वामी विवेकानंद विचार मंच स्वच्छता अभियान के अंतर्गत विद्यार्थियों को जागरूक करके महाविद्यालय की सक्रिय भूमिका अदा की जाएगी। 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top