Young Flame Young Flame Author
Title: हादसे में घायलों को आधे घंटे तक नहीं मिली एंबुलेंस
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
चौटाला हाईवे पर हादसा पुलिस रही चालान काटने में व्यस्त  #dabwalinews.com चौटाला रोड हाईवे पर गांव सकताखेड़ा में ढाणी जस्सी के पास सोमव...


चौटाला हाईवे पर हादसा पुलिस रही चालान काटने में व्यस्त 
#dabwalinews.com
चौटाला रोड हाईवे पर गांव सकताखेड़ा में ढाणी जस्सी के पास सोमवार दोपहर बाइक कार की टक्कर हो गई। हादसे में बाइक सवार तीन युवक घायल हो गए। जिन्हें आधे घंटे तक एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिली और बाद में संस्था की एंबुलेंस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जिससे उपचार मिलने में देरी होने से एक युवक की स्थिति गंभीर बनी हुई है। घायल 22 वर्षीय बबलू, 20 वर्षीय रिंकू 14 वर्षीय सौरव निवासी गांव छोटी बड़ी, अबोहर, पंजाब ने बताया कि वे मकानों में पीओपी मिस्त्री का काम करते हैं। घायलों ने बताया कि अबोहर से अबूबशहर की तरफ जा रहे थे। चौटाला रोड हाईवे पर सकताखेड़ा के पास ट्रक को ओवरटेक करते समय सामने से रही कार और बाइक की टक्कर हो गई है।
जिससे बाइक कार में लगने से तीनों युवक सड़क पर जा गिरे और घायल हो गए। बाद में कार चालक निर्मल सिंह निवासी गांव बनवाला पंजाब अन्य राहगीरों ने नरेश कुमार, प्रदीप अन्य ने बताया कि उन्होंने 102 नंबर पर फोन कर सरकारी एंबुलेंस को कॉल की लेकिन काफी देर तक एंबुलेंस नहीं पहुंची। जिसके बाद दोबारा फोन करने पर जवाब मिला कि चौटाला अबूबशहर में कोई एंबुलेंस नहीं है और डबवाली ओढ़ां की एंबुलेंस सिरसा गई हुई है। जिससे उन्हें सरकारी सुविधा नहीं मिल सकती वहीं संस्था की एंबुलेंस को मौके पर भेजा जा रहा है। इस पर करीब 30 मिनट इंतजार के बाद भाई कन्हैया जनसहारा संस्था की एंबुलेंस मौके पर पहुंची और लोगाें की मदद से घायलों को सामान्य अस्पताल पहुंचाया।
सरकारी एंबुलेंस है खराब 
सिरसामें 102 एंबुलेंस सेंटर इंचार्ज चरणजीत सिंह ने बताया कि उनकी सरकारी एबुलेंस गोरीवाला डबवाली में है और चौटाला में कोई एबुलेंस नहीं है। उन्होंने बताया कि गोरीवाला की सरकारी एबुलेंस दो-तीन दिनों से खराब पड़ी है। संस्था की एंबुलेंस को मौके पर भिजवाया। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के समय घायल को 10 से 15 मिनट में एंबुलेंस उपलब्ध कराते है जो सरकार की और से निशुल्क होती है।
घायलों की जान जोखिम में 
पुलिसपीसीआर भी मौके पर पहुंच गई और पुलिस ने घटनास्थल पर ट्रैफिक व्यवस्था बहाल की। करीब आधे घंटे तक संस्थाओं की एबुलेंस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां ड्यूटी डॉक्टर बलेश बंसल सौरभ अरोडा ने घायलों का ट्रीटमेंट किया। घायल रिंकू बबलू के शरीर में कई जगह फ्रेक्चर हैं और उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। जबकि बबलू के हाथ पैर में फैक्चर हो गया। डॉक्टरों ने बताया कि घायलों को प्राथमिक उपचार मिलने में देरी होने से जान का जोखिम बना हुआ है।

कार ने बाइक को मारी टक्कर, दो घायल 
डबवाली | बठिंडा रोड हाईवे पर पथराला गांव के पास सोमवार को शहर की ओर रहे बाइक को कार ने ओवरटेक करते हुए टक्कर मार दी। घायल बाइक चालकों को राहगीरों ने अस्पताल में भर्ती कराया। घायल 18 वर्षीय लवप्रीत सिहं निवासी सेकू, रामामंडी ने बताया कि वह पथराला गांव से स्प्रे लेने के लिए अपने साथी 30 वर्षीय गुरमीत सिंह के साथ बाइक पर सवार होकर रहे थे। घायलों ने पंजाब पुलिस को शिकायत देकर मामले में कार चालकों पर कार्रवाई करने की मांग की है। 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top