Young Flame Young Flame Author
Title: बच्चों को दी जाएगी यातायात नियमों की जानकारी, मिलेगा पुरस्कार
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
सड़क दुर्घटनाएं रोकने के लिए अभियान की शुरूआत, मार्च 2016 तक का खाका तैयार #dabwalinews.com  सड़क दुर्घटनाएं रोकने के लिए स्कूली बच्चो...
सड़क दुर्घटनाएं रोकने के लिए अभियान की शुरूआत, मार्च 2016 तक का खाका तैयार
#dabwalinews.com
 सड़क दुर्घटनाएं रोकने के लिए स्कूली बच्चों को सड़क सुरक्षा की जानकारी दी जाएगी। आरटीए सिरसा ने अभियान का माहवार ब्यौरा जिला शिक्षा अधिकारी की मार्फत खंड शिक्षा अधिकारियों को जारी किया है। जुलाई माह में सड़क सुरक्षा पर सुरक्षा सदस्यों तथा नोडल अधिकारियों की बैठक होगी। बैठक में अभियान का प्रारूप तैयार किया जाएगा। अगस्त 2015 में प्रत्येक उपमंडल के पांच स्कूलों में कार्यक्रम होंगे। इसके बाद स्कूल तथा कॉलेज प्रिंसिपल की बैठक होगी। सितंबर 2015 में सड़क सुरक्षा विषय पर उपमंडल स्तर के पांच स्कूलों में स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। अक्टूबर 2015 में स्कूलों में डिबेट कंपटीशन होगा। नवंबर 2015 में विभाग पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता करवाएगा। दिसंबर 2015 में तीन कॉलेजों में जागरूकता कार्यक्रम चलेगा। विभाग ने 2016 में जागरूकता अभियान की रूपरेखा तैयार की है। जनवरी 2016 में रोड़ सेफ्टी कार्यक्रम सप्ताह मनाया जाएगा। इसके तहत रैलियां आयोजित की जाएंगी। इसके बाद स्कूल, कॉलेजों तथा हरियाणा रोड़वेज के ट्रेनिंग स्कूल में वर्कशॉप लगाकर जागरूक किया जाएगा। फरवरी 2016 में सेमिनार आयोजित होंगे। मार्च 2016 तक यही कार्यक्रम चलेगा। प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण सिरसा के सचिव ने शिक्षा विभाग को जारी अपने निर्देशों में कहा है कि उक्त शैड्यूल के अनुसार स्कूलों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को क्रमश: 500, 300 तथा 200 रुपये की राशि के ईनाम वितरण किए जाएंगे।
स्कूलों/कॉलेजों के स्टूडेंट्स को यातायात नियमों के बारे जानकारी देने के लिए अभियान की शुरूआत की गई है। मार्च 2016 तक जागरूकता अभियान की रूपरेखा बनाई गई है। पहले तीन स्थानों पर रहने वाले स्टूडेंट्स को सम्मानित किया जाएगा।
नरेंद्र कुमार, आरटीए, सिरसा
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top