Young Flame Young Flame Author
Title: पंजाब के सीएम के गृह क्षेत्र में बादल सहित मंत्रियाें का पुतला फूंका
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
कैंडल मार्च का था कार्यक्रम, जब तक गुप्तचर विभाग तथा पुलिस पहुंची, जल चुका था पुतला डबवाली। गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में स...

कैंडल मार्च का था कार्यक्रम, जब तक गुप्तचर विभाग तथा पुलिस पहुंची, जल चुका था पुतला
डबवाली। गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में सिखों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। वीरवार को सिखों ने पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल के गृह क्षेत्र में कैंडल मार्च निकालने का कार्यक्रम घोषित कर उनकी कैबिनेट का पुतला फूंका। भनक मिलते ही गुप्तचर विभाग तथा पंजाब पुलिस में हड़कंप मच गया। जब तक पुलिस पहुंची, पुतला जल चुका था।
वीरवार को हलका डबवाली के कुछ गांवों के सिख गांव लंबी के गिदड़बाहा रोड पर इकट्ठे हुए। नेतृत्व एकमदीप सिंह बनवाला, सतपाल बनवाला, हरभन सिंह, कुलविंद्र सिंह, मैहता सिंह, मुख्तियार सिंह, ओमप्रकाश शर्मा ने किया। पूर्व में कैंडल मार्च निकालने का कार्यक्र म तय था। एकाएक इसमें बदलाव कर सीएम प्रकाश सिंह बादल के सिर से जुड़े उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल, तोता सिंह, एसपीजीसी अध्यक्ष अवतार सिंह मक्कड़ तथा कैबिनेट सदस्यों का पुतला फूंक डाला। सरकार का पुतला जलाने की भनक पाकर गुप्तचर विभाग तथ पुलिस के पैरों तले से जमीन खिसक गई। जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती तब तक पुतला जल चुका था। प्रदर्शनकारी सतपाल सिंह ने बताया कि पंथक सरकार का राग अलापने वाली बादल सरकार के राज में सिक्ख धर्म पर पंजाब में ही चोट हो रही है।
संगत आज निकालेगी रोष मार्च
सिरसा (ब्यूरो)। पंजाब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी प्रकरण के रोष स्वरूप 23 अक्तूबर को सिरसा की समूह साध संगत की ओर से नगर में रोष मार्च निकाला जाएगा। इस दौरान गुरु का पावन जाप और शांति मार्च किया जाएगा। बीते दिन पंजाब के कोटकपूरा के निकट बगराड़ी गांव में श्री गुरु ग्रंथ साहिब से बेअदगी किए जाने के रोष स्वरूप बृहस्पतिवार को सिरसा के गुरुद्वारा पातशाही दशवीं परिसर में सिख समाज की एक बैठक सुखविंद्र सिंह खालसा व मलिक सिंह जिला प्रधान हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सिरसा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। गुरुद्वारा पातशाही दसवीं से आरंभ होने वाले इस रोष मार्च का रूट घंटाघर चौक, लकडमंडी, काठ मंडी, परशुराम चौक, भगत सिंह चौक, रोडी बाजार, सदर बाजार से होता हुआ डबवाली रोड लालबत्ती चौक पर पहुंचकर संपन्न होगा।

प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top