Young Flame Young Flame Author
Title: गंदगी से निजात दिलाने के प्रशासनिक दावे कागजी
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
Dabwalinews.com गोरीवाला। एक ओर जहां डेंगू की बीमारी से आमजन चिंतित है और सरकार की ओर से भी इस बीमारी संबंधी हिदायतें देकर लोगों को ...

Dabwalinews.com

गोरीवाला। एक ओर जहां डेंगू की बीमारी से आमजन चिंतित है और सरकार की ओर से भी इस बीमारी संबंधी हिदायतें देकर लोगों को अलर्ट किया गया है, लेकिन कुछ सरकारी विभाग है कि अब भी गंभीर नहीं है। दूषित वातावरण व गंदगी से निजात दिलाने के सारे प्रशासनिक दावे महज कागजी साबित हो रहे हैं, क्योंकि अब तक संबंधित विभाग की ओर से फॉगिंग व अन्य उपाय तो दूर क्षेत्र में फैली गंदगी को उठाया तक नहीं गया है।
गांव बिज्जुवाला के सरकारी स्कूल के आगे पड़ी गंदगी।
ऐसा ही कुछ उपतहसील गोरीवाला के गांव बिज्जूवाली में देखने को मिला रहा है, जहां इन दिनों बदलते मौसम के साथ ही मक्खी-मच्छरों ने भी दस्तक देनी शुरू कर दी है। ग्रामीण रामकुमार, प्रहलाद, कालुराम, सतपाल, संजय व हरबंश ने बताया कि अब तो हालत ऐसी हो गई है कि गंदगी से फैले मक्खी-मच्छरों पर कोई भी क्रीम, क्वायल आदि असर ही नहीं करती है, जिनके कारण उनका जीना मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों ने कहा कि बिज्जूवाली गांव के बस स्टैंड पर अधूरे पड़े बरसाती नाले व सड़क किनारे स्थित जोहड़ में गंदगी भरी पड़ी है और ऐसा कोई भी मोहल्ला या गली नहीं है, जिसमें गंदगी न हो। राजकीय प्राथमिक पाठशाला के मेन गेट के सामने कूड़े के ढेर लगे हुए ग्रामीणों ने प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग से मांग की है कि बिज्जूवाली गांव में विशेष सफाई अभियान चलाया जाए और गांव की हर गली में फॉगिंग करवाई जाए, ताकि लोगों के मन से डेंगू का डर निकले। इसके अलावा ग्रामीणों ने कहा कि प्रत्येक घर में डेंगू के लार्वा समाप्त करने के लिए दवाई दी जाए, जिससे डेंगू फैलाने वाले मच्छर का सफाया किया जा सके।

प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top