Young Flame Young Flame Author
Title: चौटाला-बठिंडा हाईवे पर फ्लाईओवर नहीं, बाइपास बनाने की मांग, दुकानदारों ने दिया धरना
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
#dabwalinews.com नाराजगी | प्रस्तावित फ्लाईओवर का दुकानदारों ने जताया विरोध, बोले- ब्रिज बना तो काम हो जाएगा चौपट  दिल्ली से डबवा...
#dabwalinews.com
नाराजगी | प्रस्तावित फ्लाईओवर का दुकानदारों ने जताया विरोध, बोले- ब्रिज बना तो काम हो जाएगा चौपट 
दिल्ली से डबवाली तक एनएच 9 के फोरलेन का किया जा रहा है निर्माण

एसडीएम कार्यालय में सोमवार को दुकानदारों ने धरना देकर चौटाला हाईवे पर शहर में प्रस्तावित फ्लाईओवर का विरोध किया। दुकानदारों ने धरना देकर एसडीएम अजय कुमार को फ्लाईओवर को रद्द करने और



डबवाली संगरिया के लिए बाइपास बनाए जाने की मांग की। साथ ही सीएम और केंद्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के नाम पर ज्ञापन भी भेजा। जिस पर एसडीएम ने शहरवासियों की मांग सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। उल्लेखनीय है कि दिल्ली से डबवाली तक एनएच 9 के फोरलेन बनाए जाने के लिए चौटाला हाईवे पर ब्रिज बनाए जाने की योजना है।
इनेलो नेता रणवीर सिंह राणा, प्रवीण जिंदल, सतीश गर्ग और सुखबीर सिंह केे साथ सभी दुकानदारों ने एसडीएम कार्यालय में सुबह 11 बजे से 12 बजे तक धरना दिया और चौटाला हाईवे पर ब्रिज बनाए जाने का विरोध जताया।
धरनारत्त शहरवासियों ने कहा कि शहर में ज्यादातर वाहन हनुमानगढ़ बठिंडा से आते हैं जिससे वाहनों के शहर के बीच में से गुजरने पर ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित होती है। इससे लोगों को जाम की स्थिति का सामना करना पड़ता है। लेकिन इसका समाधान फ्लाइओवर नहीं है। उन्होंने बताया कि शहर में फ्लाईओवर बनाए जाने से शहर का सौंदर्यीकरण बिगड़ेगा। साथ में इससेेे बठिंडा और सिरसा रोड पर लगती मुख्य गलियों का मार्ग भी बाधित होने के साथ इन दोनों मार्ग पर स्थित सभी दुकानदारों का व्यवसाय ठप हो जाएगा। ब्रिज बनाए जाने की दशा में शहर में प्रदूषण भी बढ़ेगा क्योंकि सेना के बड़े टैंक और भारी वाहनों को फ्लाईओवर पर चढ़ने के लिए भारी दबाव बनाना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि सरकार शहर में करोड़ों रुपये की लागत से फ्लाई ओवर बनाने की बजाय लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए डबवाली संगरिया मार्ग पर गांव शेरगढ़ के पास सीएम की घोषणा के अनुरूप बाइपास बनाकर भारी वाहनों को प्रवेश शहर में रोककर उनका रास्ता सुगम बनाया जाना चाहिए। एक घंटा धरना देने के बाद दुकानदारों ने मांगों को लेकर धरना दिया।
एसडीएम ने दिया आश्वासन 
इस पर एसडीएम अजय कुमार ने लोगों की समस्याओं को आगे तक पहुंचाने का आश्वासन दिया कि उनकी मांग सरकार तक पहुंचाई जाएगी और दुकानदारों की समस्या का भी पता लगाकर समाधान की कोशिश की जाएगी। इस उपरांत दुकानदारों ने धरना समापन किया। मौके पर राजीव वढेरा, डॉ सुखपाल सिंह, दर्शन सिंह सोनी, सर्वजीत, प्रधान मथुरादास चलाना, पूर्व नगर पार्षद रमेश बागड़ी, विश्वकर्मा गुरुद्वारा मंदिर के प्रधान सुखमंदर सिंह, सुच्चा सिंह भुल्लर, मिस्त्री अंग्रेज सिंह सग्गू, सूरज कुमार, बलराज सिंह बराड़, अशोक बांसल, मदन लाल, बलदेव सिंह, नरेंद्र मेहता, हेमराज जिंदल, रोहित गर्ग, राजेंद्र चावला, अंग्रेज सिंह वकील, सुरेंद्र अन्य मौजूद थे।
१ गोल चौक पर बनाए जा रहे फ्लाई ओवर को रद्द की मांग को लेकर एसडीएम को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपते दुकानदार।
२ गोल चौक पर फलाई ओवर के रद्द की मांग को लेकर एसडीएम कार्यालय के समक्ष धरनारत दुकानदार। 

प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top