Young Flame Young Flame Author
Title: छिटपुट झगड़ों को छोड़कर शांतिपूर्वक रहा मतदान,
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
पुलिस टीमें रहीं मुस्तैद, एसपी और डीएसपी पुलिस बल के साथ करते रहे निरीक्षण  सुरक्षा   #dabwalinews.com गांव लंबी में मतदान केंद्र में...
पुलिस टीमें रहीं मुस्तैद, एसपी और डीएसपी पुलिस बल के साथ करते रहे निरीक्षण 
सुरक्षा 
 #dabwalinews.com
गांव लंबी में मतदान केंद्र में दोपहर को मतदान के दौरान अचानक पत्थर बाजी शुरू हो गई। मतदान केंद्र के पीछे से फेंकी गई ईटों से एक वृद्ध मतदाता को चोट लगी जबकि कई महिलाओं को भी खरोंच लगी। इस दौरान बूथ पर असुरक्षा की स्थिति हो गई और पोलिंग पार्टी ने ईवीएम और मतपेटियों को सुरक्षित करते हुए मतदान रोक दिया। इसके बाद पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची और जांच के बाद सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई। इस दौरान पत्थरबाजी करने वाले अज्ञात युवकों के बारे में कोई पता नहीं चला। जिससे करीब 40 मिनट तक मतदान रोका गया। वहीं ओढ़ां में ईवीएम मशीन में आई तकनीकी खराबी के कारण एक बूथ पर 20 मिनट तक चुनाव रूका रहा। ड्यूटी मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे और उनके साथ ही ईवीएम एक्सपर्ट ने खराबी को दूर किया। और इसके बाद पुन: मतदान शुरू हुआ। घटना के बाद एसपी सतेंद्र गुप्ता ने भी घटनास्थल का दौरा किया।
कई गांवों में देर तक चला मतदान
इस बार मतदान जल्दी शुरू होने के बावजूद एक साथ 4 प्रकार के वोट पाेल होने से प्रक्रिया में ज्यादा समय लगा। जिससे शाम को 4 बजे ही मतदान केंद्र पर प्रवेश बंद कर देने से मतदान प्रतिशत कम रहा। गांव मसीतां, कालुआना, सहित कई गांवों में देर तक मतदान चलने से परिणाम भी लेट आए। वही रात को पोलिंग पार्टियों को पंच सरपंच की मतगणना के बाद एमपी कॉलेज में पहुंचकर ईवीएम और मतपेटियां जमा करानी पड़ी। बीडीपीओ सिवाच ने बताया कि आगामी 28 जनवरी को खंड स्तर पर एमपी कॉलेज में ही जिलापरिषद के 4 जोन पंचायत समिति के 30 वार्डों की मतगणना की जायेगी।
गांव गंगा में वार्ड नंबर 4 के पोलिंग बूथ पर 101वर्ष की झड़िया देवी ने डाला पहला वोट
मतदान केंद्रों पर सुबह ठंड के बीच साढ़े 7 बजे मतदान शुरू हुआ लेकिन केंद्रों पर सुबह पौने 7 बजे से ही लोग कतारों में लगना शुरू हो गए। जिसके बाद पोलिंग पार्टियों ने एजेंटों के सामने मॉक पोल कराकर मतदान शुरू किया। पंचायती मतदान में बूथों पर सबसे पहला वोटर बनने को लेकर भी महिलाओं और युवाओं में भी उत्साह देखने को मिला। गांव गंगा में वार्ड 4 के पोलिंग बूथ पर 101 वर्ष की झड़िया देवी पत्नी चेतराम ने सबसे पहला वोट डाला। जबकि इस दौरान गांव गंगा, गोरीवाला, अहमदपुर दारेवाला चौटाला सहित गांवाें के कुछ बूथ पर ईवीएम में परेशान होने से मतदान कुछ मिनट की देरी से भी शुरू हुआ। कतार में लगे मतदाताओं अजीत सुथार, श्याम लाल शर्मा, राजकुमार, सुरेंद्र बिश्नोई, अमरलाल, आत्माराम, हनुमान अन्य ने बताया कि पिछले 6 माह से पंचायती कार्यों के लिए जनप्रतिनिधि का अभाव सहन करना पड़ रहा था। 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top