Young Flame Young Flame Author
Title: निजी क्लीनिक पर स्वास्थ्य विभाग का छापा
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
  जज कॉलोनी के एक मकान में महिला चला रही थी निजी क्लीनिक, गर्भपात कराने के औजार और दवाएं मिलीं  #dabwalinews.com  रानियां ...


 
जज कॉलोनी के एक मकान में महिला चला रही थी निजी क्लीनिक, गर्भपात कराने के औजार और दवाएं मिलीं 
#dabwalinews.com
 रानियां
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्रवार को वार्ड 11 की जज कॉलोनी के एक मकान में महिला सतविंद्र कौर की ओर से संचालित निजी क्लीनिक पर छापा मारा। छापे के दौरान गर्भपात कराने में प्रयुक्त औजार और दवाएं बरामद की। टीम ने क्लीनिक संचालिका सतविंद्र कौर पत्नी कृष्ण लाला को भी काबू कर लिया। टीम ने जब छापा मारा तो मरीज डिलिवरी करवा के जा चुका था। संचालिका ने गर्भपात में प्रयुक्त सामान को छत से फेंकने का प्रयास भी किया लेकिन टीम ने ऐसा नहीं होने दिया। टीम नेतृत्व सिरसा से आए उप सिविल सर्जन डॉ. वीरेश भूषण कर रहे थे। उनके साथ जिला औषधि नियंत्रण अधिकारी संदीप गहलान के अलावा रानियां के एसएमओ डॉ. नरेश सहारण, केहरवाला से डॉ. मनिंद्र जैन, डॉ. अजय गुप्ता, स्टॉफ नर्स स्वर्ण कौर भी थे।
गुप्त सूचना के आधार पर जज कॉलोनी में मारा छापा
उपसिविल सर्जन डॉ. वीरेश भूषण ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि रानियां की जज कॉलोनी में एक महिला पिछले लंबे समय से अवैध रूप से गर्भपात करने का कार्य करती है और उसके पास गर्भपात करने का केस भी आया हुआ है। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग हरकत में गया और टीम गठित कर छापा मारा गया। लेकिन जब तक छापा मारने टीम पहुंची तब तक डिलिवरी कराने आया मरीज जा चुका था। महिला सतविंद्र कौर ने अपने घर में ही गर्भपात करने का पूरा सेटअप लगाया हुआ है और ऑक्सीजन सिलेंडर भी रखा हुआ है। इससे पता चलता है आरोपी महिला डिलिवरी के गंभीर केसों को भी हैंडल करती थी।
रानियां। कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम।
एसएमओ डॉ. नरेश सहारण ने बताया कि गर्भपात करने के औजार और दवाओं को सील करके जांच के लिए भेजा गया है और सतविंद्र कौर के खिलाफ गर्भपात करने का केस दर्ज करवा कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top