Young Flame Young Flame Author
Title: पंचायत समिति में पहली बार भाजपा का कब्जा, सुरेंद्र सिंह बने चेयरमैन
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
  कड़ी सुरक्षा में एसडीएम तेत्रवाल के नेतृत्व में हुआ चुनाव डबवाली बीडीपीओ कार्यालय में मंगलवार को पंचायती समिति का कड़ी सुरक्षा...


 
कड़ी सुरक्षा में एसडीएम तेत्रवाल के नेतृत्व में हुआ चुनाव
डबवाली
बीडीपीओ कार्यालय में मंगलवार को पंचायती समिति का कड़ी सुरक्षा में चुनाव हुआ। चुनाव में सबसे कम सदस्यों वाली पार्टी भाजपा ने चेयरमैन पद पर कब्जा जमाया जबकि इनेलो प्रत्याशी को हार मिली। चुनाव में कांग्रेस की भूमिका आशानुरूप रोचक रही। इससे खंड में पहली बार भाजपा को कुर्सी मिली है। दोपहर बाद 3 बजे सभी सदस्यों की चुनाव प्रक्रिया शुरू की गई। कड़ी सुरक्षा में एसडीएम आइएएस संगीता तेत्रवाल के नेतृत्व में चुनाव कार्यक्रम शुरू हुआ।
चुनाव में हाजीरी के बाद सदस्यों ने चेयरमैन अौर वाइस चेयरमैन के लिए नामांकन किया। ईवीएम मशीन द्वारा वोटिंग कर कराई गई। खंड एव पंचायत कार्यालय में पंचायत समिति सदस्यों के अलावा किसी नेता अन्य जन को प्रवेश नहीं करने दिया। कार्यकारी बीडीपीओ बलराज सिंह ने बताया कि पंचायत समिति सदस्यों की चेयरमैन वाइस चैयरमैन सदस्यों के चुनाव में पहले चेयरमैन फिर वाइस चेयरमैन को वोटिंग की। इसके बाद मतों की गिनती की गई। जिसमें गांव लोहगढ़ की भाजपा पार्टी सदस्य सुरेंद्र कुमार पुत्र बालबहादुर को सबसे अधिक 15 मत मिलने पर चेयरमैन चुना गया। दूसरे नंबर पर इनेलो के पार्टी सदस्य रणदीप सिंह मटदादू को 11 मत जबकि अहमदपुर दारेवाला के काग्रेंस पार्टी सदस्य मांगेराम को केवल 4 मत आए। वाइस चेयरमैन में गांव डबवाली के ईनेलो पार्टी सदस्य अमृतपाल पुत्र दर्शन सिंह को 20 मतों के आधार पर वाइस चेयरमैन चुना गया। वहीं गांव लोहगढ़ की कैलाश रानी को 5 गांव जंडवाला बिनोइयां से सुनीता रानी को केवल 5 मत प्राप्त हुए।
पहली बार चुनाव लड़ा और बने चेयरमैन 
नवनिर्वाचित सुरेंद्र शर्मा लोहगढ़ ने बताया कि उन्हेांने पहली बार चुनाव लड़ा है। वे ग्रेजुएट हैं और युवा होने के नाते आगे बढ़कर विकास कार्य कराने में विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में सभी गांवों में मांगों के अनूरूप भेदभाव रहित विकास कराने के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे। वहीं वाइस चेयरमैन अमृतपाल गांव डबवाली ने जनहित के कार्यों में हमेशा सहयोग करेंगे।

विधायक को अंदर बुलाने पर नारेबाजी 
चुनाव | ओढ़ां ब्लॉक पंचायत समिति के चेयरमैनी के चुनाव में खिला भाजपा का 'कमल' 
ओढ़ां | पंचायतसमिति ओढ़ां के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन के चुनाव में भी भाजपा के 'कमल' खिले है। मंगलवार को बीडीपीओ कार्यालय डबवाली की एसडीएम संगीता तेतरवाल और बीडीपीओ बलराज सिंह मलेठिया की मौजूदगी में चुनाव हुए। चेयरमैन पद के चुनाव में भाजपा समर्थित मनोज शर्मा पिपली ने 21 में से 10 वोट लेकर जीत दर्ज कराई। जबकि इनेलो समर्थित परमजीत कौर को सिर्फ 7 वोट ही मिले और कांग्रेस समर्थित कमलदीप कौर को 4 वोटों से ही संतुष्ट होना पड़ा। उधर, वाइस चेयरमैन पद पर भी भाजपा समर्थित बलकार सिंह जंडवाला जाटान चुने गए। दरअसल, उनके सामने किसी ने भी नामांकन पत्र ही नहीं भरा।
चुनाव प्रक्रिया ठीक नौ बजे शुरू हुई और सभी 21 सदस्य निर्धारित समय पर बीडीपीओ कार्यालय पहुंच गए थे। बता दें, बीती 30 मार्च को भी ओढ़ां पंचायत समिति के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन के चुनाव कराने की कवायद की गई थी। लेकिन उस दौरान काफी बवाल हुआ जिसके चलते चुनाव स्थगित कर दिए गए थे। उस वक्त ऐलनाबाद के एसडीएम की देखरेख में चुनाव कराने की प्रक्रिया शुरू की थी लेकिन वह प्रक्रिया सिरे नहीं चढ़ी। डबवाली की एसडीएम संगीता ने अपनी देखरेख में चुनाव करवाए। 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top