Young Flame Young Flame Author
Title: शहर बिना ढके दौड़ाए जा रहे है रेत से भरे ट्राले ,रोका तो कहा यह ट्रक अकाली नेता का है ऐसे ही चलेगा
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
शहर से गुजरते राष्ट्रीय राजमार्ग 9  पर बेखौफ दौड़ाए जा रहे रेत से ओवरलोड बिना ढके (ट्रक / ट्रॉले )टिप्पर जहां सरेआम ट्रैफिक नियमों की धज...
शहर से गुजरते राष्ट्रीय राजमार्ग 9  पर बेखौफ दौड़ाए जा रहे रेत से ओवरलोड बिना ढके (ट्रक / ट्रॉले )टिप्पर जहां सरेआम ट्रैफिक नियमों की
धज्जियां उड़ा रहे है वहीं सड़क पर चलने वाले दोपहिया चालकों के लिए मुसीबत एवं कभी भी हादसे का कारण साबित हो सकते है पर स्थानीय ट्रैफिक पुलिस द्वारा ऐसे मिट्टी एवं रेत से ओवरलोड बिना तिरपाल से ढके (ट्रक / ट्रॉले ) टिप्परों के खिलाफ कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही। गौरतलब है कि ट्रैफिक रूल्स के अनुसार रेत एवं मिट्टी जैसी हवा के साथ उड़ने वाली सामग्री से लदे टिप्पर एवं ट्रैक्टर ट्रॉलियों को तिरपाल से ढक कर ही हाईवेे एवं लिंक रोड्स पर दौड़ाया जा सकता है पर शहर के राष्ट्रीय राजमार्ग पर टिप्पर चालकों द्वारा रेत से लदे ओवरलोड टिप्परों को सरेआम बिना ढके ही दौड़ा कर यातायात नियमों की सरेआम अवहेलना की जा रही है।
दोपहिया चालकों के लिए  बनते हैं मुसीबत: 
 सड़कों पर बिना तिरपाल डाले दौड़ते मिट्टी एवं रेत से ऊपर ताल लदे (ट्रक / ट्रॉले )टिप्पर पीछे चल रहे दोपहिया चालकों के लिए बड़ी परेशानी का कारण साबित हो रहे है। तेज हवा के साथ टिप्परों से उड़ती रेत एवं मिट्टी दोपहिया चालकों की आंखों में पड़ती है जिसकी वजह से वाहन असंतुलित होने और हादसा होने की गुंजाइश सदैव बनी  रहती है।  रेत एवं मिट्टी से लदे टिप्पर्स एवं ट्रैक्टर ट्राली को बिना ढके सड़क पर उतारना यातायात नियमों की उल्लंघना है। 

यह ट्रक अकाली नेता का है ऐसे ही चलेगा 


केवल अरोड़ा प्रधान हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिक वर्क्स यूनियन( यूनिट डबवाली  )ने कहा कि वह आज सुबह अपने घर से बिजली घर स्थित अपने दफ्तर जा रहे थे । जैसे ही वह गोल चौक से सिरसा को जाने वाले  हाईवे पर चढ़ा तो आगे एक रेत से ओवरलोड ट्रक नंबर P B 30 R 8152  जा रहा था , जिस पर तिरपाल न होने के कारण रेत  पीछे चल रहे दोपहिया चालकों के लिए बड़ी परेशानी का कारण साबित हो रहा था । जिस के चलते उनका व एक और साथी का मोटर साइकिल आखों में रेत पड़ने से असंतुलित हो गिर पड़ा , जब वह ट्रक सिरसा रोड पर स्टेडियम के सामने J R B.CO बल्डिंग मटेरियल नामक  फ्रॉम पर रूका तो केवल अरोड़ा व् और लोगो ने इस लापरवाही के बारे में ट्रक चालक से बात की तो "वह बोला यह ट्रक तो मंडी किल्लांवाली के अकाली नेता का है ऐसे ही चलेगा , आप अंधे हो जो ट्रक के पीछे आ रहे हो " बाद में मामले को बिगड़ता देख ट्रक चालक ने अपनी गलती मानते हुए , मामले को ठंडा किया । केवल अरोड़ा प्रधान हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिक वर्क्स यूनियन( यूनिट डबवाली  )ने कहा की हाईवे एवं लिंक रोड्स पर बिना तिरपाल से ढके ओवरलोड टिप्पर एवं ट्रैक्टर ट्रॉलियां यातायात नियमों की उल्लंघन करने के साथ साथ सड़क पर चल रहे दूसरों लोगों के लिए मुसीबत का कारण बनी रहती है। ट्रैफिक पुलिस को ऐसे टिप्परों एवं ट्रैक्टर ट्राॅलियों के खिलाफ विशेष अभियान चला कर इनके चालान करने चाहिए।
लक्की कलसी का कहना है कि टिप्पर चालक ओवरलोड एवं रेत तथा मिट्टी को बिना ढके सड़कों पर दौड़ा कर एक साथ दो दो यातायात नियमों की उल्लंघना करते है। ऐसे टिप्परों से हवा के साथ उड़ती मिट्टी कभी भी पीछे चल रहे बेकसूर दोपहिया वाहन चालक के लिए घातक सिद्ध हो सकती है।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top