Young Flame Young Flame Author
Title: गांव सावंतखेड़ा की 10 वीं पास महिलाओं को एमपी कॉलेज में दिया जाएगा निशुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
  महिलाओं को साक्षर बनाने के लिए कॉलेज टीम ने पंचायत के साथ की बैठक  #dabwalinews.com महाराणा प्रताप महिला कॉलेज मैनेजिंग...


 
महिलाओं को साक्षर बनाने के लिए कॉलेज टीम ने पंचायत के साथ की बैठक 
#dabwalinews.com
महाराणा प्रताप महिला कॉलेज मैनेजिंग कमेटी के प्रधान डा. गिरधारी लाल गर्ग के नेतृत्व में कॉलेज स्टाफ डा. पूनम वधवा, श्रीमति राजवीर सुभाष चंद्र पर आधारित टीम ने गांव सावंतखेड़ा में बैठक की। इसमें गांव की महिलाओं को साक्षर बनाने के लिए विचार विमर्श किया। बैठक में सरपंच वीरपाल सिंह ,गुरमेल सिंह, पार्वती देवी राजकीय माध्यमिक विद्यालय की मुख्याध्यापिका मौजूद थे। इसके अलावा गांव की महिलाओं ने काफी संख्या में भाग लिया।
बैठक में प्रधान डा. गिरधारी लाल गर्ग टीम सदस्यों ने पंचायत सदस्यों से गांव में महिलाओं की शिक्षा साक्षरता दर को लेकर विस्तृत जानकारी ली। महिलाओं की रूचि को लेकर भी उनसे बातचीत की। बैठक में विचार विमर्श उपरांत निर्णय लिया गया कि 10वीं पास महिलाओं के कम्प्युटर प्रशिक्षण के लिए महाराणा प्रताप कॉलेज में निशुल्क प्रबंध किया जाएगा।
इसके अलावा बिल्कुल निरक्षर महिलाओं को साक्षर करने हेतू गांव की ही शिक्षित बेटियों को आगे आने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने कहा कि इन बेटियों को प्रोत्साहन राशि देने का भी प्रबंध किया जाएगा। साक्षरता मिशन के तहत सरकार की ओर से नियुक्त प्रेरक मलकीत सिंह ने डा. गिरधारी लाल गर्ग को इस कार्य में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। कॉलेज टीम द्वारा महिला साक्षरता के लिए उठाए गए इस कदम की जहां गांव की पंचायत अन्य लोगों ने प्रशंसा की वहीं ग्रामीण महिलाओं ने भी उत्साह दिखाया। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पूर्व डा. गिरधारी लाल गर्ग के नेतृत्व में कॉलेज टीम ने सिरसा रोड पर सिंगीकाट मोहल्ले का भी दौरा किया था। वहां रह रहे लोग कचरा बीनने का कार्य करते हैं। 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top