Young Flame Young Flame Author
Title: भाई की मौत पर गया था, घर से लाखों के गहने चोरी
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
उपमंडल में एक सप्ताह में 7 जगह हुई चोरियां, किसी का खुलासा नहीं #dabwalinews.com गोरीवाला उपतहसील के गांव मटदादू में बुधवार रात को अपने ...

उपमंडल में एक सप्ताह में 7 जगह हुई चोरियां, किसी का खुलासा नहीं

#dabwalinews.com
गोरीवाला उपतहसील के गांव मटदादू में बुधवार रात को अपने भाई की अकस्मात मृत्यु होने से मातम में बैठे भाई के घर पर पीछे से चोरों ने लाखों रुपये के गहने चुरा लिए। हालांकि वारदात के दौरान परिवार की महिलाएं आंगन में साे रही थी लेकिन घटना का सुबह पता चला। चोरी की सूचना मिलने पर सदर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और केस दर्ज कर जांच शुरू की।
पीड़ित लाभ सिंह निवासी मटदादू ने बताया कि उनके रिश्ते में भाई विक्रमजीत सिंह की बुधवार को करंट लगने से मौत हो गई थी। इससे शव दूसरे घर में होने से शोक स्वरूप वहां पर गया हुआ था। रात को बेटा और उसकी पत्नी घर में सोए थे। लेकिन गुरुवार अलसुबह करीब 5 बजे उनका 2 साल का पोता रोने लगा तो बहू उठकर अंदर जाने लगी तो मकान का गेट अंदर से बंद मिला।
इस पर बेटे हरप्रीत ने पीछे की ओर से देखा तो वहा खिड़की का शीशा टूटा हुआ था और अंदर कमरे में रखी अलमारियों का सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था। जब उन्होंने सामान संभाला तो 3 अलमारियों में रखी करीब 27 तोले सोने के जेवरात, 5 तोले चांदी के गहने दूसरी अलमारी में रखे करीब 10 हजार रुपये चोरी हो गए। रिश्ते में भाई की मौत और वारदात में करीब साढ़े 8 लाख रुपये के जेवरात चोरी होने से परिवार सदमे में है।
बाद में घटना की सूचना सदर पुलिस का दी गई। सदर थाना प्रभारी विनोद कुमार पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचे और चोरी की जांच शुरू की। घटना की गंभीरता को देखते हुए मौके पर डॉग स्क्वॉयड वजीर सिंह के नेतृत्व में फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम ओमप्रकाश के नेतृत्व में मौके पर पहुंची। टीम ने चोरी से जुड़े सुराग जुटाए। सदर थाना प्रभारी विनोद कुमार आैर जांच अधिकारी जगराज सिंह ने बताया कि अज्ञात लोगों पर चोरी का केस दर्ज कर लिया है। मामले में अभी तक पड़ताल की जा रही है लेकिन खास सुराग नहीं मिला है।
खेत में तार जोड़ते समय करंट से हुई विक्रमजीत की मौत 
 गांव मटदादू में बुधवार रात को किसान विक्रमजीत सिंह पुत्र दर्शन सिंह निवासी मटदादू की अपने खेत के पास डेरे में कूलर की तार जोड़ने गया था। भीगा होने से अचानक कूलर की तार में करंट गया और विक्रमजीत सिंह की करंट लगने से मौत हो गई। मृतक विक्रमजीत सिंह का एक बेटा है जबकि एक बड़ा भाई जसविंद्र सिंह है जो बठिंडा में रहता हैं। विक्रमजीत के शव का गुरुवार को अंतिम संस्कार किया गया। परिवार में मौत और चोरी की वारदातों से गांव में मातम पसर गया है जबकि आमजन में चोरों के प्रति खौफ हो गया है।
पिछली दीवार फांदकर घुसे चोर 
पीड़ित परिवारजनों ने बताया कि उनके मकान के आगे की ओर सभी लाेग सोए हुए थे। आशंका है कि पीछे की आेर से दीवार फांदकर चोर घुसे होने की आशंका है। पिछले गेट से ही चोर अंदर कमरों में गए और सभी अलमारियों को एक्सपर्ट चोरों की तरह बिना किसी नुकसान पहुंचाए खाेला गया है जबकि परिवार के सदस्यों को सभी चाबियां रखी गई जगह पर ही मिली है। वारदात के दौरान चोरों ने आंगन की ओर से खुलने वाले गेट को कुंडी लगा दी जबकि घटना के बाद कमरे में पीछे की ओर खिड़की जिसमें कांच लगा था लेकिन एंगल नहीं थी। उसे तोड़कर बाहर निकलकर भाग गए। आशंका है कि पास ही सड़क पर चोरों ने कोई वाहन खड़ा किया था जिस पर चढ़कर माल सहित फरार हो गए।






प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top