Young Flame Young Flame Author
Title: जान जोखिम में डाल ग्रामीण करते हैं सफर
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
  रोडवेज बसों की कमी के चलते निजी में लटक कर सफर करने को हैं मजबूर  #dabwalinews.com उपमंडल में वाया गोरीवाला ऐलनाबाद रूट...


 
रोडवेज बसों की कमी के चलते निजी में लटक कर सफर करने को हैं मजबूर 
#dabwalinews.com
उपमंडल में वाया गोरीवाला ऐलनाबाद रूट पर रोडवेज बसों की सुविधा कम होने से निजी बसें ओवरलोड चल रही है। साथ ही छात्रों को सरकारी बसों मेें दिक्कत होने से स्कूली विद्यार्थी निजी बसों की छतों पर पीछे जान जोखिम में डालकर लटकते हुए स्कूल कॉलेज पहुंचने को मजबूर हैं। इससे अभिभावकों से स्कूली बच्चाें के लिए विशेष बसें चलाने और निशुल्क यात्रा की सुविधा देने की मांग की है।
यात्रियों अभिभावकों जसवीर सिंह, रमेश कुमार, अनिल कुमार, अमित कुमार, चरणजीत, सुरेंद्र कुमार, महावीर सिंह, बृजलाल अन्य ने बताया कि गांवों में रोडवेज बसों की सुविधा कम होने से उनके गांव में निजी बसें चलती हैं। ऐसे में विद्यार्थियों को स्कूलों कॉलेजों में समय पर पहुंचने के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर बसों की छतों पीछे लटककर यात्रा करनी पड़ती है। ऐसे में बस के ओवरलोड होने पर वह एक साइड की ओर झुक जाती है जिसके पलटने का खतरा रहता है इसके साथ ही बस की छत पर बैठे यात्री के टहनियां लगने बसों के पीछे लटक रहे विद्यार्थियों के पांव फिसलने से उनके गिरने पर चोटिल होने का खतरा बना रहता है। इस पर ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि लोगों की सुरक्षा को देखते हुए गांवों में रोडवेज बसों की सुविधा उपलब्ध कराया जाए।
जोतांवाली लोहगढ़ रूट पर भी रोडवेज की मांग 
इसीप्रकार पंजाब राजस्थान से सटे गांव जोतांवाली लोहगढ़ में भी रोडवेज की कोई बस सुविधा नहीं है। इससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव सकताखेड़ा, लोहगढ़, जोतांवाली राजस्थान के ढाबां संगरिया होते हुए सिरसा से हनुमानगढ़ रूट की रोडवेज बसें चलाए जाने की मांग की है।
डबवाली। नेश्नल हाईवे पर बस ओवरलोड होने के कारण एक साइड झुकी हुई और जान जोखिम में डालकर बसों के पीछे लटक कर जाते विद्यार्थी। 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top