Young Flame Young Flame Author
Title: ट्रैफिक पुलिस की ओर से चेतावनी के बावजूद भी नहीं असर निजी बस करते है चालक मनमर्जी
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
#dabwalinews.com बस स्टैंड के सामने सिटी थाना के आगे चौटाला हाईवे पर अवैध रूप से रोडवेज बसों का रुकना बंद हो गया लेकिन कुछ निजी ...

#dabwalinews.com
बस स्टैंड के सामने सिटी थाना के आगे चौटाला हाईवे पर अवैध रूप से रोडवेज बसों का रुकना बंद हो गया लेकिन कुछ निजी बस चालक मनमर्जी कर रहे हैं। ट्रेफिक पुलिस की चेतावनी के बावजूद बसें रोकना जारी है।
शुक्रवार को ट्रेफिक पुलिस ने सुबह से हाईवे पर वाहन राेकने वालों के खिलाफ अभियान चलाया और हाईवे पर थाने बस स्टैंड के बाहर बसें रोकने वालों के चालान काटे। दिनभर में हाईवे पर बस स्टैंड के बाहर कोई रोडवेज बसें नहीं रुकी, जबकि अधिक निजी बस चालकाें ने हाईवे पर हर बार बस रोकने की कोशिश की लेकिन पुलिस को उन्हें बार बार हटाना पड़ा।
दोपहर में करीब साढ़े 12 बजे बस स्टैंड से निकलकर गांव जोतांवाली जाने वाली निजी बस ने हाईवे पर सिटी थाना के आगे बस रोक दी। इस दौरान होमगार्ड ने बस चालक को व्यवस्था के तहत तुरंत बस हटाने को कहा लेकिन चालक ने होमगार्ड की बात को अनसुना कर दिया। इसके बाद दोबारा चेतावनी देने पर भी चालक ने बस नहीं हटाई और करीब 5 मिनट तक बस अवैध तौर पर हाइवे पर खड़ी रखी। इसके बाद होमगार्ड ने चालान काटने लिए ट्रेफिक चौकी इंचार्ज को सूचना दी तो चालक बस लेकर निकल गया। इसी प्रकार दोपहर बाद करीब 3 बजे बस स्टैंड से पीआरटीसी बस के स्टैंड से निकलते वक्त पीछे चल रही निजी सरपंच बस के परिचालक से विवाद शुरू कर दिया। इसी प्रकार दिनभर निजी बस चालक पुलिस और प्रशासन की चेतावनी को तोड़ते नजर आए।
चालक-परिचालक पर होगी कार्रवाई 
बस स्टैंड के बाहर बसें रोकना उचित नहीं है। रोड पर बसें रोकने वाले चालक परिचालक पर कार्रवाई की जाएगी। निजी बसों पर कार्रवाई होगी और इसके लिए औचक निरीक्षण किया जाएगा। रामकुमार,जीएम, रोडवेज सिरसा
बसों का होगा चालान 
हरियाणा यातायात परिवहन नियमों के अनुसार रोडवेज प्राइवेट बसों के अपने अड़े पर तय समय के बाद बाहर रोड पर रुकने का कोई समय नहीं होता है। लेकिन ज्यादा सवारी ले जाने के लिए बसें हाईवे पर सिटी थाने के आगे रोकते हैं। इससे हाईवे पर दोनों ओर बसें रुकी होने से सिटी पुलिस की लापरवाही उजागर होने के साथ हाइवे पर हादसे का डर रहता है। इससे शहरवासियों वाहन चालकों की मांग पर ट्रेफिक पुलिस ने अभियान चलाकर बसें रोकना बंद किया हुआ है। ट्रेफिक चौकी प्रभारी शमशेर सिंह ने बताया कि शुक्रवार को 4 वाहनों के चालान काटे गए हैँ। शनिवार को चेतावनी नहीं मानने वाले निजी बस चालकों के भी चालान काटे जाएंगे। चौकी प्रभारी ने कहा कि हम जनसहयेाग से इस समस्या का स्थाई निपटान करना चाहते हैं ताकि हाइवे पर हादसे रोके जा सकें। इसके लिए प्रत्येक बस चालक परिचालक को मिलकर नियमों के पालन की अपील कर रहे हैं। 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top