Young Flame Young Flame Author
Title: ओवरब्रिज का कार्य पूरा, नेताओं में लगी होड़, फीता काटेगा कौन ?
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
#dabwalinews.com कांग्रेस सरकार के इस प्रोजेक्ट का अब कोई वालीवारिस नहीं है। सत्ता जाने के बाद न तो कांग्रेस नेताओं ने इसकी सुध ली और न ह...
#dabwalinews.com
कांग्रेस सरकार के इस प्रोजेक्ट का अब कोई वालीवारिस नहीं है। सत्ता जाने के बाद न तो कांग्रेस नेताओं ने इसकी सुध ली और न ही मौजूदा भाजपा सरकार ने कोई गौर किया। इससे काम लगातार देरी से पूरा हुआ है। लोगों ने कहा कि नेता श्रेय पाने के लिए काम में देरी करवा रहे हैं।
मलोट रोड़ पर अंतिम चरण में चल रहे रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के लगभग पूरा होने से वाहन चालकों ने पुल पर से आवागमन शुरू भी कर दिया। ज्ञात रहे कि पिछले करीब 3 सालों से यहां काम चल रहा है। पीएनबी फाटक पर जाम से और रास्ता बंद होने की परेशानी से शहरवासियों के सब्र का बांध टूट गया है। इससे परेशानी बचने के लिए शहरवासियों ने आरओबी से गुजरना शुरू कर दिया है। इससे हादसे की आंशका में रेलवे कर्मचारियों व पुलिसकर्मियों ने नाका लगाया गया लेकिन पंजाब की ओर आरओबी खुला होने से लोगों का आवगमन जारी है। इसके कारण हादसा का भय भी बना हुआ है।
नेशनल हाइवे पर मलोट रोड पर फाटक के उपर ओवरब्रिज बनाने की मांग आजादी के समय से चल रही थी। इससे वर्ष 2013 के अंत में आरओबी का वर्क ऑर्डर जारी किया गया और 31 दिसंबर 2013 को भूमि पूजन के बाद काम शुरू किया गया। हालांकि विधिवत शिलान्यास तत्तकालीन सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 16 फरवरी 2014 को किया था। इसका काम जुलाई 2015 में पूरा होना था लेकिन रेलवे एरिया का टेंडर एक साल देरी से होने के कारण काम करीब डेढ़ वर्ष लेट हो गया है। रेलवे एरिया में निर्माण कर रही पूनिया कंट्रैक्शन कंपनी को मिले पुल का काम करीब एक साल में आगामी 25 सितंबर को पूरा हो रहा है। ओवरब्रिज निर्माण कार्य में बीच में हुई ढिलाई के और सरकार बदल जाने से भाजपा के पैरवी और निरीक्षण नहीं किए जाने से लगातार देरी हो रही है। इससे आगामी सप्ताह में भी पुल संपूर्ण तैयार होने की उम्मीद नहीं रही है। पुल पर रैलिंग बनाए जाने का काम रेलवे एरिया में अभी तक किया जा रहा है जबकि लाइटिंग व रोड सेफ्टी के काम भी बाकी हैं।
उधर वाहन चालक व शहरवासी रोशन लाल, प्रेम कुमार, आत्माराम, बृजलाल, बनवारी लाल व अन्य ने बताया कि शहर में फाटक बंद होने से मलोट रोड पर लाइन के दोनाें और आना जाना जोखिम भरा व मुश्किल हो गया है। पूरे शहर में से गुजरकर हरियाणा बस स्टैंड से पंजाब बस स्टैंड पर आना जाना होता है। इसके अलावा शहर में जाम की स्थिति से परेशान हो चुके है। इससे हम ओर कितना इंतजार कर सकते है।
वहीँ ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज शमशेर सिंह ने बताया कि ओवरब्रीज का निर्माण कार्य चल रहा है और मगर लोगों के आवागमन को रोकने के बावजूद भी लोग नहीं मान रहे, चूंकि ओवरब्रीज के उपर सरिया, गार्डर, बिजली तारें आदि पड़ी है। जिसके ऊपर से लोगों के गुजरने से हादसा हो सकता है।
विशेष सहयोगी डबवाली—-हेल्लो@डबवाली
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें