Young Flame Young Flame Author
Title: 90 करोड़ से बने 900 मीटर लंबे डबवाली ओवरब्रिज को मुख्यमंत्री ने जनता को किया समर्पित
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
विकास रैली |125 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्य कराने की घोषणा की, ऐलनाबाद की जल्द तस्वीर बदलने का दावा   #dabwalinews.com स...


विकास रैली |125 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्य कराने की घोषणा की, ऐलनाबाद की जल्द तस्वीर बदलने का दावा  
#dabwalinews.com
सीएम भले ही रविवार को ऐलनाबाद रहे हों लेकिन रैली में सबसे बड़ी सौगात डबवाली वासियों को ही दी शहर से 70 किलोमीटर दूरी पर ऐलनाबाद अनाज मंडी में दोपहर को सीएम मंच पर जाने से पहले करीब 90 करोड़ रुपये से तैयार इस प्रोजेक्ट के लोकार्पण पत्थर से पर्दा उठाया।मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ऐलनाबाद की अनाज मंडी में रविवार को आयोजित विकास रैली में 125 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्य कराने की घोषणा की। इसके अलावा रैली के संयोजक हरियाणा बीज विकास निगम के चेयरमैन पवन बैनीवाल की ओर से दिए गए मांगपत्र की लगभग सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन देते हुए सीएम ने कहा कि सभी मांगों को पूरा करा देंगे लेकिन शर्त यह है कि ऐलनाबाद क्षेत्र के लोग भाजपा सरकार को बराबर सहयोग देते रहें। विकास कार्यों की झड़ी लगा देंगे ऐलनाबाद में।
रैली को संबोधित करने से पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिन विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया उनमें से ऐलनाबाद-नोहर रोड पर रेलवे क्रॉसिंग नंबर 32सी में अंडरब्रिज का शिलान्यास करना शामिल रहा जिसके निर्माण पर 5 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसके अलावा 232 लाख रुपये की लागत से सिरसा के हुडा सेक्टर 19 में बनाए गए 33 केवी सब स्टेशन का उद्घाटन और डबवाली में लगभग 90 करोड़ रुपये की लागत से बने रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन भी किया। हालांकि रैली को संबोधित करते वक्त सीएम ने यह भी बोला था कि उन्होंने श्री गुरु हरि सिंह कॉलेज जीवन नगर में 501.18 लाख रुपये की लागत से बने एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान का भी उद्घाटन किया है। लेकिन रैली के बाद जब वे मीडिया से रूबरू हो रहे थे उनसे एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान का उद्घाटन किए जाने की बात कही तो वे बोले, मुझे जो लिखित में दिया वो बोल दिया, एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान तैयार नहीं हुआ होगा, इसलिए नहीं करवाया उद्घाटन, फिर कभी कर देंगे। सीएम ने कहा कि ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र में टेल तक घग्गर नदी के पानी को पहुंचाने के लिए एक विशेष कमेटी बनाई जाएगी जो क्षेत्र में जरूरत के अनुसार नहरें, नाले ड्रेन के निर्माण की योजना बनाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में घग्गर का पानी लाने की मांग विधानसभा चुनाव से लंबित पड़ी है और इस मामले में सरकार गंभीरता से काम कर रही है। सरस्वती नदी भी इसी घग्गर के रास्ते से जाती थी कभी, यह बात सरस्वती शोध से उजागर हुई है और उसी सरस्वती के पानी को भी घग्गर के माध्यम से ऐलनाबाद की अंतिम टेल तक पहुंचाया जाएगा।
भ्रष्टाचारियों पर पैनी नजर 
भ्रष्टाचारका जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि 'मैं दावा तो नहीं करता कि भ्रष्टाचार खत्म हो गया लेकिन भ्रष्टाचारियों पर पैनी नजर जरूर रखे हुए हैं और उनकी धरपकड़ भी की जा रही है। भ्रष्टाचार एक चक्र है जिसमें नेता, अधिकारी, कर्मचारी और कहीं कहीं जनमानस में लोग भी शामिल होते हैं। भ्रष्टाचार के इस चक्र को तोड़ने के लिए पहल नेताओं से ही करनी है। रैली में जिलाध्यक्ष यतिंद्र सिंह, पूर्व विधायक मनीराम केहरवाला, अमीरचंद मेहता, आदित्य चौटाला, डॉ. वेद बैनीवाल, शीशपाल कंबोज, रेणु शर्मा, गुरदेव सिंह राही, रतनलाल बमनिया, सुनीता सेतिया मौजूद रहे।
ऐलनाबाद अब इनेलो नहीं भाजपा का गढ़ हो गया है 
विकास रैली के संयोजक भाजपा नेता हरियाणा बीज विकास निगम के चेयरमैन पवन बैनीवाल ने कहा कि रैली में उमड़ी लोगों की भीड़ ने यह साबित कर दिया है कि ऐलनाबाद अब इनेलो का गढ़ नहीं रहा बल्कि भाजपा का गढ़ बन गया है। आज की रैली ऐतिहासिक बन गई है।
भाजपा सरकार में कोई घोटाला नहीं हुआ 
सीएम के राजनीतिक सलाहकार जगदीश चोपड़ा ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार में अभी तक कोई भी भ्रष्टाचार का घोटाला नहीं हुआ है। जबकि पूर्ववर्ती सरकारों में आए दिन कोई कोई घोटाला होता रहता था। नेता अफसर जेबें भरते रहते थे।
मुख्यमंत्री ने ऐलनाबाद के ग्रामीण शहरी क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए 15-15 करोड़ रुपये अलग से देने की घोषणा की। इसके अलावा अनाज मंडी का विस्तार, 34.5 करोड़ की लागत से जमाल डिस्ट्रीब्यूटरी का पुनर्निर्माण, 63 लाख की लागत से 4 खालों का निर्माण, नाथूसरी चोपटा सहित कई गांवों में जलघर बनवाने, मल्लेकां बस स्टैंड का नि्माण करने, जिले में किसी एक स्थान पर सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट, नाथूसरी चोपटा दड़बा कलां में पीएचसी को सीएचसी बनाने, जमाल में नई पीएचसी खोलने, माधोसिंघाना गांव की पीएचसी की नई इमारत बनाने, 10 गांवों में योग एवं व्यायामशालाएं बनाने, विभिन्न गांवों में खंड स्तरीय स्टेडियमों का निर्माण करवाने, बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए नए सब स्टेशन बनाने, गांव नीमला में पिछड़ा वर्ग चौपाल बनाने, कागदाना से जोगीवाला तक 6 करोड़ से नई सड़क बनाने, नंदीशाला का निर्माण, स्कूल अपग्रेड, पंपिंग स्टेशन और आंगनबाड़ी केंद्र को स्वीकृति भी दी। 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें