Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: बेटियां समाज को दिशा देने में सक्षम : गुप्ता
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
श्री कृष्ण काॅलेज ऑफ एजुकेशन में छात्राओं ने प्रतिभा खोज कार्यक्रम में दी प्रस्तुति, समापन आज  #dabwalinews.com कॉलोनी रोड़ ...



श्री कृष्ण काॅलेज ऑफ एजुकेशन में छात्राओं ने प्रतिभा खोज कार्यक्रम में दी प्रस्तुति, समापन आज 
#dabwalinews.com
कॉलोनी रोड़ स्थित भगवान श्रीकृष्ण कालेज ऑफ एजुकेशन में सोमवार को दो दिवसीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता की शुरुआत हुई। आज दूसरे दिन के इवेंट समापन होगा।
प्रिंसीपल डॉ. पूनम गुप्ता ने कहा कि बेटियां समाज को दिशा देने में सक्षम है। उनमें प्रतिभा की कोई कमी है। इससे उन्हें सामने लाने के लिए मंच की जरूरत है तो यूनिवर्सिटी की ओर से यूथ फेस्टीवल के तहत उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके तहत कॉलेज में प्रतिभा खोज कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बेटियां समाज का गौरव हैं और समय समय पर बेटियों ने साबित भी किया है। इस उपरांत हुई भाषण प्रतियोगिता में कुमारी कंचन ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की मुहिम का संदेश आगे बढ़ाने का आह्वान किया। कंचन ने बताया कि पिछले वर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के पानीपत जिले से इसकी शुरूआत की थी। प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागियों ने वर्तमान में घटते लिंगानुपात के बारे में चिंता व्यक्त की और बेटियों को बचाने पढ़ाने के बारे में अपने विचार और सुझाव प्रस्तुत किए।
पंजाबी, हरियाणवी लोकगीत, कविता पाठ, एक्टिंग अन्य प्रतियोगिताओं में बेटियों ने प्रस्तुति दी। इसमें कुमारी बबीता ने ओढ़ चुनरिया आई लोकगीत से समां बांध दिया जबकि छात्रा रीतू, बलजीत कौर कुमारी कुलवंत ने लोकगीत प्रस्तुत किए। प्रतियोगिता के तहत पिछले वर्ष की प्रतिभाशाली विजेता छात्राओं को प्रबंधन समिति प्रधान सुभाष चंद्र गुप्ता ने सम्मानित करते हुए उनके बेहतर शैक्षिक जीवन की कामना की। इस मौके पर स्टाफ सदस्य छात्राएं मौजूद थी। 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top