Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: 'वादा हम निभाएंगे, प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाएंगे´
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
सामाजिक संस्थाओं ने रैली निकाल कर लाेगों काे दिया प्रदूषण मुक्त दीवाली मनाने का संदेश  बच्चों ने दिवाली पर पटाखे नहीं जलाने की...


सामाजिक संस्थाओं ने रैली निकाल कर लाेगों काे दिया प्रदूषण मुक्त दीवाली मनाने का संदेश 
बच्चों ने दिवाली पर पटाखे नहीं जलाने की ली शपथ
#dabwalinews.com
शहर की प्रमुख सामाजिक संस्थाओं ने मिलकर इस बार दीवाली पर पटाखे नहीं चला कर प्रदूषण मुक्त दीवाली का आह्वान किया है। सोमवार को लायंस क्लब सुप्रीम, सहारा जन सेवा वरच्युस क्लब इंडिया ने शहर के मुख्य बाजारों में जागरूकता रैली निकाली और दीवाली की खुशियों से पटाखों को निकाल फेंकने की अपील की।
रैली को प्रिंसिपल सुरजीत सिंह मान, वरच्युस क्लब के संस्थापक केशव शर्मा, लायंस क्लब सुप्रीम के प्रधान डाॅ. विनय सेठी, सहारा जनसेवा के प्रधान आरके नीना, प्रधान मथरा दास चलाना ने राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल से हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली में शामिल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के एनसीसी कैडेट्स बैंड के साथ अरोड़वंश हाई स्कूल के बच्चे हाथों में 'पटाखे नहीं चलाएंगे, फल मिठाई खाएंगे´, 'धुएं से तुम हारोगे, कितनों को तुम मारोगे´ आदि स्लोगन लिखित तख्तियां लेकर दीवाली पर पटाखे नहीं चलाने के लिए शहरवासियों को प्रेरित कर रहे थे। संस्था पदाधिकारियों ने डाॅ. विवेक करीर के नेतृत्व में लोगों को प्रदूषण मुक्त दीवाली मनाने की अपील की स्वच्छता का संदेश भी दिया। रैली सब्जी मंडी, गोल बाजार, गांधी चौक, कॉलोनी रोड से होते हुए बीएड कॉलेज में पहुंचकर संपन्न हुई।
'वादा हम निभाएंगे, प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाएंगे´ 
रैली रवाना होने से पूर्व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जसविंद्र बहल ने बच्चों को दीवाली पर पटाखे नहीं चलाने की शपथ दिलाई। बच्चों ने 'वादा हम निभाएंगे, प्रदूषण मुक्त दीवाली मनाएंगे´ के नारे लगाए। संबोधन में रंग कर्मी संजीव शाद, सोनू बजाज ने कहा कि पटाखे चलाने की क्षणिक खुशी के लिए हम पर्यावरण को प्रदूषित कर जीवन को खतरे में डाल रहे हैं। पटाखों से निकलने वाले खतरनाक धुआं वातावरण में घुलकर अनेक बीमारियों को जन्म देता हैं। पटाखों की तेज आवाज बेजुबान पक्षियों के लिए भी प्राण घातक साबित होती है मरीजों को भी इस आवाज से नुकसान पहुंचता है। मंच संचालन जितेंद्र शर्मा ने किया। इस अवसर पर एसएमओ डाॅ. एमके भादू, बीएड कॉलेज प्रिंसिपल पूनम गुप्ता, डाॅ. विवेक करीर, विजय बांसल, हरदेव गोरखी, सुखविंद्र चंदी, अमित खरब, इंद्र शर्मा, आशु सिंगला, रजनीश मैहता, अशोक सिंगला, देव राज, गुरदीप कामरा, हरविंद्र, इंद्रजीत, सुदेश वर्मा विपिन अरोड़ा साथ थे।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top