Young Flame Young Flame Author
Title: हम नहीं सुधरेगे ;- नगर परिषद टीम ने सुबह अभियान चलाकर हटाया अतिक्रमण, शाम को फिर वही हालात,
Author: Young Flame
Rating 5 of 5 Des:
#dabwalinews.com शहर में अतिक्रमण हटाने के अभियान का पहले दिन दुकानदारों रेहड़ी चालकों पर कोई असर नजर नहीं आया। मंगलवार को जहां ...

#dabwalinews.com
शहर में अतिक्रमण हटाने के अभियान का पहले दिन दुकानदारों रेहड़ी चालकों पर कोई असर नजर नहीं आया। मंगलवार को जहां नप टीम ने अतिक्रमण हटाया वहीं दूसरे दिन सभी दुकानों का सामान रेहड़ियां लगी नजर आई। इससे बुधवार को आगे बढ़ने की बजाय नप टीम ने उसकी जगह अतिक्रमण हटाया लेकिन शाम को नप सचिव देखने आए तो फिर अतिक्रमण नजर आया। इससे दिनभर नप कर्मचारी इसी काम में जुटे रहे।
चौटाला हाईवे बाजारों में फैले अतिक्रमण को देखते हुए नगर परिषद टीम सदस्यों की ओर से दूसरे दिन बुधवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। जिसमें अवैध तरीके से लगे समान को कब्जे में लेकर ट्रालियां में भरा गया। परंतु सिटी थाना की दीवार के साथ लगे अतिक्रमण को ना हटाने पर दुकानदारों रेहड़ी चालकों ने प्रशासन के प्रति नाराजगी जाहिर की और एकसमान कार्रवाई की मांग की। इसी दौरान दुकानदारों ने अपना समान अंदर रेहड़ी चालक मौके पर भागकर गलियों में घुसना शुरू हो गए। कर्मचारियों ने दुकानदारों को कहा कि अगर किसी का समान बाहर रखा मिलता है तो उसे जब्त कर लिया जाएगा।
एक घंटे रहता है रोड़ साफ, फिर से अतिक्रमण
नगरपरिषद टीम द्वारा रोड़ किनारे अवैध तरीके से रखे समान रेहड़ी चालकों को हटा दिया जाता है तो वह अपनी रेहडियों को रोड़ से हटाकर गलियों में ले जाते है। जिससे रोड़ खाली होने से वाहन चालकों को निजात मिलती है। परंतु टीम के जाते ही रेहड़ी चालक वापिस रोड़ पर जाते है और दुकानदार अपने समान को बाहर रख लेते है। जबकि लोगों द्वारा कानूनी नियमों का उल्लंघन करने की आदत हो चुकी है।
सिटीथाना की दीवार से नहीं हटाया अतिक्रमण 
दुकानदार रेहड़ी चालकों ने बताया कि बस स्टैंड किनारे लगी रेहडियों दुकानों से समान को तो तुरंत हटवा लिया जाता है।
परंतु सिटी थाना दीवार के साथ लगी रेहड़ियों स्टालों को नहीं हटाया जाता। जबकि प्रशासन द्वारा नियम एक पर लागू ना होकर सभी लोगों पर लागू होने चाहिए।
शहरवासी हो रहे परेशान 
दुकानदारों द्वारा समान रोड़ पर लगाए जाने के कारण अतिक्रमण की स्थिति बनी रहती है जिसके कारण सड़कों के दोनों ओर रास्ता कम होने से वाहन चालकों को रास्ता नहीं मिलता और जाम लगा रहता है। इसी तरह हाईवे किनारे रेहड़ी चालकों द्वारा रेहड़ी रोड़ किनारे लगाए जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
सख्ती से करेंगे कार्रवाई 
इस दौरान शाम को नप के कार्यकारी सचिव वेदपाल खुद निरीक्षण करने पहुंचे तो फिर से अतिक्रमण नजर आया। इससे सभी को चेतावनी देेते हुए कहा कि यह शहर की भलाई के लिए हो रहा हे। इसमें सबकी जिम्मेवारी है और दुकानदार रेहड़ी चालक अतिक्रमण बार बार करके नियमों को उल्लंघन करें। ऐसा करने वालाें पर सख्ती से एक्शन लिया जाएगा। 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top