Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: 25 वोटों से यादव को हरा कर बार एसो. के प्रधान बने जेबी मिढ़ा
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
डबवाली कोर्ट परिसर में सभी 120 सदस्यों ने किया मतदान, उपप्रधान के पद पर इंद्रजीत सिंह का सर्वसहमति से हुआ चयन #dabwalinews.com को...


डबवाली कोर्ट परिसर में सभी 120 सदस्यों ने किया मतदान, उपप्रधान के पद पर इंद्रजीत सिंह का सर्वसहमति से हुआ चयन
#dabwalinews.com
कोर्ट परिसर में आज बार एसोसिएशन पदाधिकारियों के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुए। प्रधान पद सहित 3 पदों के चुनाव में सभी 120 सदस्यों ने मतदान किया। जिसमें एडवोकेट जेबी मिढा को प्रधान पद पर अच्छे समर्थन के साथ जीत मिली है।
सुबह 10 बजे बार में बने मतदान बूथ पर मतदान शुरू हुआ। कांटेदार स्थिति होने से सभी 120 सदस्य मतदान करने पहुंचे। बेलेट पेपर से मतदान को शाम 4 बजे संपन्न होने पर चुनाव अधिकारी ने मतगणना कराई। चुनाव अधिकारी एडवोकेट कुलवंत सिंह बलजीत सिंह ने बताया कि बार एसोसिएशन चुनाव में प्रधान पद के लिए सबसे ज्यादा जेबी मिढ़ा को 72 वाेट मिले जबकि उनके सामने राजेश यादव को 47 वोट मिले जबकि एक वोट रद्द हो गया। इसी प्रकार सचिव पद पर सुखजिंद्र सिंह सरां को 73 जबकि जगत भूषण उर्फ जयवीर को 47 वोट मिले। वहीं ऑडिटर के लिए संतोख सिंह को 68 जबकि बद्रीप्रसाद को 52 वोट मिले। इससे पहले उपप्रधान पद पर इंद्रजीत सिंह को सर्वसहमति से चुना जा चुका है।
मतगणना के बाद एसोसिएशन सदस्यों ने विजेताओं से खुशी जाहिर करते हुए नवनिर्वाचित प्रधान सहित पदाधिकारियों को बधाई दी। नवनिर्वाचित प्रधान जेबी मिढा ने बताया कि वे पिछले 19 वर्ष से वकालत कर रहे हैं और बार ने उन्हें प्रधान की जिम्मेवारी दी है उसके लिए सभी के आभारी रहते हुए एकजुटता से कार्य करेंगे।
उन्होंने बताया कि बार एसोसिएशन की लंबित मांगों की पैरवी करते हुए समाधान कराया जाएगा। इस मौके पर एडवोकेट दयाराम जोइया, राजीव स्वामी, विजय गुप्ता, जितेंद्र खैरां, बलकार सिंह, चरणजीत सिंह, कुलवंत सिंह, राजपाल सिंह, मुख्तयार सिंह, गुरजंट सिंह, पवन शर्मा अन्य मौजूद थे।

सिर्फ दो वोटों से जीत कर गुररतन पाल किंगरा बने प्रधान 
जिला बार एसोसिएशन के अलावा ऐलनाबाद बार एसोसिएशन और रानियां बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के चुनाव हुए। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के तौर पर गुर रतन पाल सिंह किंगरा फिर से अध्यक्ष चुने गए। कड़े मुकाबले में उन्होंने दो वोटों की बढ़त लेकर बाजी मार ली। चुनाव प्रक्रिया ईवीएम के जरिए ईवीएम नोडल अधिकारी प्रीतपाल सिंह की देखरेख में हुए।
अध्यक्ष पद के चुनाव में चार प्रत्याशियों गुर रतन पाल सिंह किंगरा, जयदीप गर्ग, संजय गोयल और रणबीर सिंह जम्मू के बीच था। लेकिन अंत में दो प्रत्याशियों गुर रतन पाल सिंह किंगरा और जयदीप गर्ग के बीच ही रहा। कुल वोट 802 में से गुर रतन पाल सिंह किंगरा को 307 वोट मिले जबकि जयदीप गर्ग को 305 वोट मिले। इस तरह से गुर रतन पाल सिंह किंगरा सिर्फ दो वोटों से दूसरी बार अध्यक्ष चुन लिए गए। तीसरे नंबर पर संजय गोयल को 131 वोट और चौथे नंबर पर रणबीर सिंह जम्मू को सिर्फ 57 वोटों से ही संतुष्ट होना पड़ा। जबकि अध्यक्ष पद के चुनाव में नोटा के तहत भी दो वोट डाले गए।
उपाध्यक्ष पद के लिए भूपेंद्र कुमार खट्टर और लक्की दुग्गल के बीच सीधा मुकाबला हुआ। मुकाबले में भूपेंद्र कुमार खट्टर को 498 वोट मिले जबकि लक्की दुग्गल को 300 वोट मिले। नोटा के तहत 4 वोट डले।
सचिव पद के लिए भी अमित गोयल औेर गणेश सेठी के बीच सीधा मुकाबला हुआ जिसमे अमित गोयल को 422 वोट मिले और गणेश सेठी को 378 वोट मिले। जबकि नोटा के तहत 2 वोट डले। संयुक्त सचिव पद के लिए दो महिला वकीलों अमनदीप कौर और मंजू पंवार के बीच सीधा मुकाबला हुआ जिसमें अमनदीप कौर ने 477 और मंजू पंवार ने 315 वोट हासिल किए। जबकि नोटा के तहत 10 वोट आए।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें