Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: नगर परिषद उपचुनाव में 3 प्रत्याशियों में मुकाबला, 2215 मतदाता चुनेंगे पार्षद
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
#dabwalinews.com  डबवाली नगर परिषद में वार्ड नंबर 3 में आगामी 8 जनवरी को होने वाले उपचुनाव के लिए गुरुवार को उम्मीदवारों की ...


#dabwalinews.com
 डबवाली
नगर परिषद में वार्ड नंबर 3 में आगामी 8 जनवरी को होने वाले उपचुनाव के लिए गुरुवार को उम्मीदवारों की नाम वापसी का दिन होने से दिनभर संशय बना रहा। दोपहर बाद एक उम्मीदवार ने अपना नाम वापिस लिया इससे अब पार्षद चुनाव के लिए 3 उम्मीदवार मैदान में रह चुके है। इनेलो भाजपा से बागी लोगों के समर्थन से मैदान में उतरे धर्मपाल मितल के चुनाव में बने हुए है। इससे चुनाव की रोचकता कायम है।
गुरुवार को सुबह से दोपहर बाद 3 बजे तक चुनाव आयोग ने उम्मीदवारों के नाम वापसी का समय तय किया हुआ था। इसके चलते दोपहर बाद हैप्पी पुत्र सुरेंद्र कुमार ने दोपहर बाद अपना नामांकन वापिस ले लिया। क्योंकि हैप्पी इनेलो भाजपा के उम्मीदवार सुरेंद्र कुमार के कवरिंग उम्मीदवार थे। इससे उनके नाम वापिस लिए जाने की संभावना पहले से ही थी। लेकिन इनेलो भाजपा के सांझेदार उम्मीदवार सुरेंद्र कुमार के अलावा कांग्रेस प्रत्याशी पवन बंसल के साथ अब तीसरे प्रत्याशी धर्मपाल मितल भी चुनाव मैदान में रह गए है।
उल्लेखनीय है कि वार्ड में इनेलो भाजपा के गठबंधन से नाराज दोनों पार्टियों के समर्थकों की बगावत बढ़ती जा रही है। इससे धर्मपाल मितल के चुनाव मैदान में रहने से सांझे उम्मीदवार के लिए जीत ज्यादा चुनौतीपूर्ण हो चुकी है। इसको देखते हुए फुट का फायदा उठाने के लिए कांग्रेसी कार्यकर्ता एकजुटता दिखाते नजर रहे है। उल्लेखनीय है कि वार्ड नंबर 3 में आगामी 8 जनवरी को मतदान होना है। इसके लिए 2215 मतदाता अपना पार्षद चुनेंगे। तीनों उम्मीदवारों ने अपनी जीत पक्की करने के लिए अपना प्रचार तेज कर दिया है।
चुनावों की तैयारियां शुरू

एआरओकम तहसीलदार बजीर सिंह ने बताया कि बीजेपी के उम्मीदवार सुरेंद्र कुमार के कवरिंग एजेंट हैप्पी पुत्र सुरेंद्र कुमार ने नाम वापिस ले लिया। इस दौरान मैदान में 3 आवेदकों के बीच मुकाबले रह चुके है। इसमें उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह वितरित कर दिए है। इसमें प्रशासन की ओर से आगामी दिनों में होने चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है।
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top