Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: बैंक में 10 रुपये के सिक्के जमा करने से किया इंकार रिक्वेस्ट पर कैशियर बोला- 10 प्रतिशत चार्ज कटेगा
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
शहर के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का मामला, रीजनल मैनेजर को भेजी शिकायत #dabwalinews.com शहर के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में कैशियर ...


शहर के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का मामला, रीजनल मैनेजर को भेजी शिकायत
#dabwalinews.com
शहर के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में कैशियर ने 10 रुपये के सिक्के जमा करने से मना कर दिया और लोन की किस्त के लिए रुपये जमा कराना जरूरी होने से 10 प्रतिशत कटौती चार्ज मांगा। इससे उपभोक्ता ने बैंक मैनेजर को सूचना दी लेकिन कैशियर पर कोई असर नहीं हुआ। इससे पीड़ित ने बैंक के रीजनल अधिकारी को शिकायत करते हुए 10 रुपये के सिक्के जमा करवाए जाने और आरोपी कैशियर को हटाए जाने की मांग की है। पीड़ित युवक सुधीर कुमार उसके पिता जीतराम निवासी शेरगढ़ ने बताया कि वे चौटाला रोड पर चाय की स्टाल लगाते हैं। उन्होंने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया से लोन लिया हुआ है और हर माह 20 तारीख को किस्त जमा कराते हैं। नोटबंदी के चलते पिछले माह से उनके पास 10 रुपये के सिक्के जमा हो गए थे। इससे शुक्रवार को किस्त जमा कराने के लिए 10-10 रुपये के 200 सिक्के लेकर सेंट्रल बैंक में पहुंचा तो बैंक कैशियर संदीप कुमार ने 10 रुपये के सिक्के जमा करने से मना कर दिया। आरोप है कि संदीप ने कहा कि सिक्के लेना बैंक ने बंद कर दिए हैं। इस पर खाताधारक ने रिक्वेस्ट किया कि उसकी किस्त भरना जरूरी है अौर उसके पास सिक्के के अलावा रुपये नहीं है। इस पर कैशियर ने 2000 हजार के सिक्कों पर 200 रुपये कटौती के बाद जमा करने की बात कही। आरोप है कि इस दौरान कैशियर बदतमीजी से पेश आया। इससे राशि कम हो जाने से परेशान होकर वह बैंक से आया और बाजार से सिक्के के बदले बैंक में जमा कराने के लिए रुपये मांगे तो लोगों ने बताया कि ऐसा कोई नियम नहीं है। इससे दोबारा बैंक में पहुंचा और बैंक मैनेजर को सूचना दी। इस पर बैंक मैनेजर आश्वासन दिया और अपनी बात का हवाला देकर सिक्के जमा कराने को कहा लेकिन फिर से कैशियर ने मना कर दिया।
कर्मचारी से जवाब तलब कर उचित कार्रवाई करेंगे
अभी बैंक के काम पर बाहर हूं,10 रुपये के सिक्के जमा नहीं होने की सूचना मेरे पास आई और स्टाफ संबंधित शिकायत मिली है। कर्मचारी से जवाब तलब करने के बाद इसका पता चलेगा और जो भी उचित कार्रवाई है वह की जाएगी। उपभोक्ता सिक्के जमा करा सकता है। विजेंद्रसिंह, मैनेजर,सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, डबवाली शाखा। 
सिक्के दिए ही नहीं तो वापस कैसे लूं 
मैंने किसी को कोई सिक्के दिए ही नहीं तो वापस कैसे लूं। मेरे पास लोगों के सिक्के गिनती करने के लिए समय नहीं होता। इस पर सिक्के जमा करने से मना किया है और साहब भी कहे पर मैं सिक्के जमा नहीं करूंगा। संदीपकुमार, कैशियरा।
कैशियर से रुपये जमा करने की रिक्वेस्ट करता सुधीर कुमार। 
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top