Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: शुरू होने से पहले ही फोड़ दिए तेजस एक्सप्रेस के कांच, फोटो हुआ वायरल
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
#dabwalinews.com पुणे. मॉडर्न फैसिलिटीज वाली पहली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन मुंबई और गोवा के बीच 22 मई से शुरू होने वाली है। लेकिन शनिवार क...
#dabwalinews.com
पुणे.मॉडर्न फैसिलिटीज वाली पहली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन मुंबई और गोवा के बीच 22 मई से शुरू होने वाली है। लेकिन शनिवार को यह ट्रेन मुंबई पहुंची तब मालूम चला कि रास्ते में इसपर पत्थर मार खिड़की के कांच तोड़ दिए गए हैं। इसकी फोटोज सोशल मीडिया में वायरल हुई है।
 कल रेल मंत्री प्रभु करने वाले हैं उद्घाटन....
- मुंबई से गोवा के करमाली स्टेशन तक पहल तेजस ट्रेन सोमवार से चलने वाली है। 
- इस ट्रेन का एक रेक शुक्रवार को मुंबई के लिए रवाना हुआ था। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने इसका सफदरजंग रेलवे स्टेशन पर इंस्पेक्शन किया था। 
-इसके बाद यह ट्रेन शनिवार को मुंबई पहुंची थी, लेकिन अज्ञात लोगों द्वारा इसके कांच तोड़ जानें का मामला सामने आया है। 
तेजस में क्या-क्या फैसिलिटीज?

- इस ट्रेन में टी और कॉफी वेंडिंग मशीनें, मैगजीन्स और स्नैक टेबल्स, हर पैसेंजर के लिए LCD स्क्रीन, बायो-वैक्यूम टॉयलेट्स में वाटर लेवल इंडिकेटर्स, सेंसर्ड टैप और हैंड ड्रायर्स (हाथ को सुखाने वाली मशीनें) लगे होंगे।
- ट्रेन में सेलिब्रिटी शेफ द्वारा तैयार मनपसंद खाना तो मिलेगा ही, वाई-फाई फैसिलिटी और टॉयलेट इंगेजमेंट बोर्ड भी होगा। ट्रेन के अंदर का कलर बाहर के कलर से मैच करेगा जिससे पैसेंजर्स को वर्ल्ड क्लास ट्रैवलिंग का अहसास मिलेगा।
- ट्रेन में LCD स्क्रीन को पैसेंजर के मनोरंजन के मकसद से लगाया गया है, लेकिन इसका इस्तेमाल पैसेंजर को उससे जुड़ी इन्फॉर्मेशन और सेफ्टी इंस्ट्रक्शन देने में भी किया जाएगा। हर कोच में इंटिग्रेटेड ब्रेल डिस्प्ले, डिजिटल डेस्टिनेशन बोर्ड्स और इलेक्ट्रॉनिक रिजर्वेशन चार्ट भी होंगे।
- एग्जीक्यूटिव क्लास और चेयर कार वाली तेजस एक्सप्रेस में कैटरिंग सर्विस राजधानी और शताब्दी ट्रेनों की तरह होगी। इसके कोच में 22 नए फीचर्स हैं, इनमें आग और धुएं का पता लगाने वाला और उन्हें रोकने वाला सिस्टम भी शामिल है।

प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें

 
Top