Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: जब राशनकार्ड आईडीपू्रफ तो क्यों मांगा जाता है
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
#dabwalinews.com । सरकारी विभागों में बैठे कर्मचारी व अधिकारी यदि सरकार के आदेशों की पालना करने की बजाए आमजन में बेवजह का संशय उत्पन्न क...
#dabwalinews.com
। सरकारी विभागों में बैठे कर्मचारी व अधिकारी यदि सरकार के आदेशों की पालना करने की बजाए आमजन में बेवजह का संशय उत्पन्न कर उन्हें बार-बार और हर बार चक्कर लगाने के लिए परेशान करें तो ऐसे में क्या किया जा सकता है। इससे तो एक बात स्पष्ट होती है या तो सरकारी बाबू काम नहीं करना चाहते या फिर काम के लिए आने वाले लोगों को उन्हें परेशान करने में मजा आता है और या फिर उन्हें सरकार के आदेशों की जानकारी नहीं है। इनमें से क्या कारण यह तो वही जाने लेकिन आमजन को परेशानी भुगतनी ही होती है सो भुगतता रहता है। बता दें कि हरियाणा सरकार ने वर्ष 2009 में यह आदेश जारी किए थे कि किसी भी कार्य के लिए राशनकार्ड को आईडी पू्रफ स्वीकार नहीं किया जाएगा लेकिन विडम्बना देखिए कि 8 साल बाद भी सरकारी विभागों के बैठे बाबू लोग इन आदेशों को दरकिनार कर विभिन्न तरह के कार्यो के लिए आने वाले लोगों से आईडी प्रूफ के लिए राशनकार्ड की मांग की जाती है।
डबवाली नगर परिषद में प्रतिदिन सैंकडों लोग तरह तरह के कार्य के लिए आते हैं और सभी से आईडी पू्रफ के तौर पर राशनकार्ड की मांग की जाती है जबकि इसके पीछे एक सच और भी है कि पिछले कई सालों से राशनकार्ड बनाए ही नहीं गए हैं और अभी भी नये राशनकार्ड बनाने का कार्य पाइप लाइन में ही है ऐसे में कार्य के लिए आने वाले आखिर राशन कार्ड लाएं भी तो कहां से। लोग इसकी शिकायत पार्षद से करते हैं तो पार्षद के लाख समझाने के बावजूद और सरकार के आदेशों की दुहाई देने के बाद भी अधिकारी व कर्मचारी मानने को तैयार ही नहीं होते। आखिर परेशान होकर वार्ड 4 के  नगर पार्षद युद्धवीर रंगीला ने सरकार के आदेशों वाले परपत्र को नगर परिषद की दिवारों पर चस्पा कर दिए तो वहीं इसकी प्रतियां तहसीलदार व पटवारी आदि को भी पे्रषित कर दी हैं। अब देखना है यह कि पार्षद रंगीला का प्रयास कहां तक सार्थक साबित होता है।
डबवाली । कोर्ट परिसर में स्थित शिव सांई मंदिर में 6 दिसम्बर को प्रत्येक वर्ष की भाति इस बार भी मूर्ति स्थापना के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए अमित मिश्रा व सुनीता रानी से संयुक्त रूप से बताया कि सुबह विशेष  पूजा अर्चना की जाएगी और दोपहर 12 बजे अटूट लंगर भंडारे का आयोजन जाएगा। उन्होंने सभी श्रद्धाुलओं से पहुंचने की अपील की है।  
प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें