Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: अंधकार के आगोश में गुम हो रहा शहर, लोग हैं सहमे-सहमें, चोर लुटरों के हौंसले हो रहे बुलंद
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
#dabwalinews.com डबवाली- नगर परिषद की लचर व्वस्था के कारण स्ट्रीट लाईट व्यवस्था अब तो पूरी तरह से दम तोड़ चुकी है। इस समस्या की मुख्य ...

#dabwalinews.com
डबवाली-
नगर परिषद की लचर व्वस्था के कारण स्ट्रीट लाईट व्यवस्था अब तो पूरी तरह से दम तोड़ चुकी है। इस समस्या की मुख्य कारण सरकार की उदासीनता के साथ-साथ नगर परिषद की लचर व्यवस्था ही है। चोरी, लूटपाट सहित अन्य अपराधिक गतिविधियों की बढ़ती तादाद इस ओर इशारा करती है कि सांझ ढलने के बाद होने वाला अंधेंरा लूटरे के लिए एक वरदान साबित हा ेरहा है। वारदात को अंजाम देने के बाद अनेक प्रतिष्ठानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे भी उन्हें अपने भीतर कैर कर नहीं कर पाते जिसके कारण बेखौफ होकर निकल जाते हैं।
लाईट व्यवस्था को सुचारू रूप से दुरूस्त करवाने को लेकर अनेक बार जहां समचार पत्रों में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया तो वहीं अनेक शिकायतें नगर परिषद के पास आने के बाद भी इस समस्या को कोई समाधान नहंी खोजा गया। इससे बड़ी विडम्बना और क्या होगी जिस शहर की गलियां और मुख्य बाजारों सहित नैशनल हाईवे भी सांझ के ढलने के साथ ही अंधकार के साये में डूब जाते हैं। इस समस्या को लेकर अब नगर परिषद के पार्षद भी मुखर होने लगे हैं। अनेक पार्षदों ने सरकार द्वारा स्ट्रीट लाईट को दुरूस्त करवाने का कार्य अपने अधीन लेने की भी कड़ी अलोचना की है।
बता दें कि बीते जुलाई माह से पूर्व स्ट्रीट लाइट को दुरूस्त करवाने का कार्य डबवाली नगर परिषद के पास था लेकिन जुलाई माह में इसका ठेका खत्म होने के बाद फिर से इसका ठेका नहीं दिया गया और इस कार्य को मनोहर सरकार ने अपने अधीन ले लिया। तब से लेकर आज तक शहर की स्ट्रीट लाईट व्यवस्था आशंकित रूप से प्रभावित हो रही है और तमाम इलाकों के साथ-साथ मुख्य मार्गों की लाइटें भी दम तोड़ चुकी है। अब इस बात को कौन नहीं जानता की मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पास इतना वक्त कहां है कि वह शहर की स्ट्रीट लाईटों को ठीक करवाते फिरें। यहीं कारण है कि न तो सरकार इस कार्य को गंभीरता से ले रही है और न ही इस कार्य के लिए कोई अन्य अधिकारी अथवा विभाग नियुक्त किया जा रहा है।

पार्षदों ने दी आंदोलन की चेतावनी
चौपट हो चुकी शहर की पथ प्रकाश व्यवस्था को लेकर नगर पार्षदों में गहरा रोष पनपता जा रहा है। जिसके चलते वार्ड चार के नगर पार्षद युद्धवीर रंगीला, वार्ड 7 की पार्षद अंजु बाला, वार्ड 15 के रविन्द्र कुमार, वार्ड 12 के रमेश बागड़ी व वार्ड 13 की पार्षद मधु बागड़ी ने संयुक्त रूप से निकाय विभाग पंचकूला व नगर परिषद डबवाली के इओ को संयुक्त रूप से पत्र जारी कर कहा है कि शहर की पथ प्रकाश व्यवस्था पूरी तरह ठप्प हो चुकी है जिसके कारण दुघर्टनाओं व चोरी की घटनाओं में इजाफा होता जा रहा है। पार्षदों ने लिखे पत्र में कहा है कि अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधी वारदात को अंजाम देने के बाद फुर्र हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि संाझ ढलते ही पूरा शहर अंधकार में डूब जाता है। नगर पार्षदों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि स्ट्रीट लाईट की व्यवस्था में जल्द सुधार नहीं किया गया तो वे संघर्ष का रास्ता अपनाने को मजबूर हो जाएंगे  और धरना प्रदर्शन करने करेंगे जिसकी जिम्मेवारी निकाय विभाग की होगी।

प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें