Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: एसडीएम की नहीं सुनते कर्मचारी, अब क्या हो
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
डबवाली - क्या कभी आपने सुना है कि किसी कार्यालय के अधिकारी की बात को उनके नीचे कार्य करने वाले कर्मचारी मानने को इंकार कर दें नहीं ना ले...
डबवाली -
क्या कभी आपने सुना है कि किसी कार्यालय के अधिकारी की बात को उनके नीचे कार्य करने वाले कर्मचारी मानने को इंकार कर दें नहीं ना लेकिन इस तरह की परिस्थतियां आज कल डबवाली के एसडीएम कार्यालय में बनती जा रही है। एसडीएम महोदय का कहना है कि मैं जो भी फाइल कंपलीट करके भेजती हूं उस फाइल को नीचे बैठे कर्मचारी संपूर्ण नहंी कर पाते। इस तरह की यदि स्थिति उत्पन्न हो जाए तो कोई फिर क्या कर सकता है।
इसी तरह का एक मामला वीरवार को एसडीएम कार्यालय में देखने को मिला। वार्ड 8 निवासी आरटीआई एक्विस्ट विजय कुमार ने सीएम विंडो में जारी किए गए प्रपत्र में कहा है कि उन्होंने नगर पार्षद कृष्ण कुमार उर्फ बॉबी की साक्षरता दस्तावेज संबंध माकूल न होने की शिकायत दर्ज करवाते हुए कार्रवाही की मांग की थी लेकिन लंबा समय बीत जाने के बाद जिला उपायुक्त इस विषय की जांच का जिम्मा स्थानीय एसडीएम को सौंपा गया जिसकी रिपोर्ट बीते माह ओपन की जानी थी लेकिन नहीं की गई। जब इस विषय को लेकर वीरवार को  एसडीएम रानी नागर से मुलाकात की तो उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि उन्होंने सभी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर दिए हैं लेकिन नीचे बैठे कर्मचारी अपना काम नहीं कर हैं और न ही उनके आदेश मान रहे।
शिकायतकर्ता  विजय कुमार ने कहा कि यह सब राजनीतिक साजिश के तहत हो रहा है। पार्षद कृष्ण कुमार के खिलाफ किसी तरह की कोई कार्रवाही नहीं की जा सके। इसलिए एसडीएम कार्यालय से बाहर दस्तावेज नहीं आ रहे हैं। उन्होंने सीएम विंडों के माध्यम से गुहार लगाई है कि इस मामले की जांच करवाई जाए और जांच रिपोर्ट देने के आदेश जारी किए जाएं और साथ में दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाही की जाए।

प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें