Dabwalinews.com Dabwalinews.com Author
Title: आपका रोड बनाएं...रहने दीजिए साहब
Author: Dabwalinews.com
Rating 5 of 5 Des:
कॉलोनी रोड और मंडी रोड का हाल देखकर बोलने लेगे लोग नहीं चाहिए नई सड़क #dabwalinews.com डबवाली। लगभग दो वर्ष से भी अधिक समय से कॉलोनी रो...
कॉलोनी रोड और मंडी रोड का हाल देखकर बोलने लेगे लोग नहीं चाहिए नई सड़क
#dabwalinews.com
डबवाली। लगभग दो वर्ष से भी अधिक समय से कॉलोनी रोड  की दयनीय हालत निर्माण कार्य आरंभ होने के बाद भी जस की तस बनी हुई है। धीमी गति से चल रहे निर्माण कार्य से जहां आमजन और अधिक दुविधा में पड़ गया है तो वहीं दिन रात उड़ती धूल के कारण यहां के दुकानदार जहां पलायन करने को मजबूर हो गए हैं तो वहीं आस-पास के लोग दमा व अन्य त्वचा रोग के शिकार होकर रह गए हैं। बता दें कि बड़े लंबे संघर्ष के बाद कॉलोनी रोड का निर्माण कार्य आरंभ तो हुआ लेकिन जिस तरह से ठेकेदार द्वारा अत्याधिक धीमी गति से कार्य किया जा रहा है तो वहीं पिछले एक सप्ताह से इस कार्य पर पूरी तरह विराम भी लगा हुआ है। पत्थर बिछाने के बाद डाली गई मिट्टी पर तेजी से दौड़ते वाहन अपने पीछे जहां धूल के गुबार छोड़कर निकलते हैं तो वहीं इन दिनों चल रही तेज हवाओं के कारण भी कॉलोनी रोड पर अंधेंरीनुमा माहौल सा बना रहता है।
नगर परिषद द्वारा विभिन्न गलियों व बाजारों में सड़कों का नवनिर्माण करवाने का प्रयास चल रहा है। नगर परिषद सड़कें बनवाना चाहती है लेकिन कॉलोनी रोड व नई अनाज मंडी  रोड की हालत देखकर अब शहर के लोग कहने लगे हैं कि नहीं चाहिए सड़कों का नवनिर्माण जैसी हैं वैसी ही ठीक हैं। वाल्मीकि चौक से लेकर बस अड्डे की ओर जाने वाले मार्ग का प्रपोजल तैयार किया बताया जाता है लेकिन यहां के दुकादारों का कहना है कि नई बनाने के लिए पुरानी उखाड़ी जाएगी। उखाडऩे के बाद कब निर्माण होगा और कितने दिनों में होगा उसका कुछ पता  नही इसलिए इस मार्ग का निर्माण न किए जाए तो ही अच्छा है। यहां के दुकानदारों का कहना है कि क्षतिग्रस्त मार्ग को लेकर कॉलोनी रोड के दुकानदार का कारोबार तो तबाह हो चुका है लेकिन वह अपना हाल कॉलोनी रोड के दुकानदारों जैसा करवाना नहीं चाहते हंैं। इसलिए इस सड़क का निर्माण न किए जाए तो बेहतर ही है। अब आमजन स्वयं ही अनुमान लगा ले कि सरकारी कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने में किस कद्र देरी होती है और लोगों को कितनी परेशानी होती है। जिसके कारण दुकानदार नहीं चाहते कि सड़क का नवनिर्माण करवाया जाए।
रेलवे रोड को लेकर जब ईओ विजय मोहन यादव से बात करनी चाही तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

इसका प्रपोजल तो बहुत पहले हो चुका है: बब्बर
डबवाली। रेलवे स्टेशन  से होकर बस अड्डे की ओर जाने वाले इस मार्ग का कुछ हिस्सा वार्ड 13 के अंर्तगत भी आता है। इसके नवनिर्माण की प्रक्रिया को लेकर इसी वार्ड के पार्षद प्रतिनिधि राकेश बब्बर से बात की तो उन्होंने बताया कि इस मार्ग के निर्माण कार्य का का प्रपोजल तो बहुत पहले हो चुका है। लेकिन किन्हीं विसंगतियों के चलते इसकी अभी टैंडर प्रक्रिया आरंभ नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि इस बात में कोई संदेह नहीं है कि जिस तरह से कॉलोनी रोड व अनाज मंडी रोड के निर्माण में अत्याधिक देरी हुई है उसे देखते हुए इस मार्ग के दुकानदार नहीं चाहते की नवनिर्माण का कार्य किया जाए। उन्होंने बताया कि इसका कुछ हिस्सा इंटरटाइल लोकिंग से किया जाना था वह भी अब सिरे नहीं चढ़ पा रहा। बब्बर ने कहा कि दुकानदार चाहते हैं कि नवनिर्माण की बजाए इस मार्ग का पेचवर्क करवा दिया जाए।
उन्होंने कहा कि यह मार्ग तीन अलग-अलग वार्डों का हिस्सा है और तीनों पार्षद मिलकर इसे दुरूस्त करवाने का काम करेंगे।

प्रतिक्रियाएँ:

About Author

Advertisement

एक टिप्पणी भेजें